अदाणी ग्रुप ने अंबुजा सीमेंट और एसीसी की पूरी हिस्सेदारी खरीदी

[ad_1]

होलिज्म कंपनी को 6.4 अरब का कैश प्राप्त हुआ है
देव चटर्जी / नई दिल्ली September 16, 2022






स्विटजरलैंड की कंपनी होलिज्म ने अंबुजा सीमेंट और उसकी सहायक कंपनी एसीसी (ACC) को अदाणी ग्रुप को बेच दिया है। जिसके परिणामस्वरुप होलिज्म कंपनी को 6.4 अरब का कैश प्राप्त हुआ है। 

होलिज्म कंपनी ने कहा कि यह लेनदेन कंपनी की बैलेंस सीट को मजबूत करेगा। इसके अलावा कंपनी की अधिग्रहण रणनीति को आगे जारी रखने में मदद प्रदान करेगा। अभी हाल ही में कंपनी ने 5 अरब स्विश फ्रैंक का निवेश सोल्यूशन्स और उत्पाद में किया है।  

होलिज्म के सीईओ Jan Jenisch ने कहा कि  मैं अपने 10,700 भारतीय सहयोगियों का धन्यवाद करना चाहता हूं । जिन्होंने अपने अथक समर्पण और विशेषज्ञता के साथ वर्षों से हमारे व्यवसाय के विकास में एक आवश्यक भूमिका निभाई है। मुझे विश्वास है कि अदानी ग्रुप उनके लिए और साथ ही हमारे ग्राहकों के लिए भविष्य में फलने-फूलने के लिए सही जगह है। 

उन्होंने आगे कहा कि यह विनिवेश टिकाऊ निर्माण और इनोवेशन के क्षेत्र में कंपनी का वैश्विक नेता बनने की ओर अगला कदम है। यह निर्णय  हमारी कंपनी की बैलेंस सीट को मजबूत करेगा और हमारी अधिग्रहण रणनीति को जारी रखने में मदद प्रदान करेगा। 

इस लेन-देन में अंबुजा सीमेंट में होलिज्म की पूरी 63.11 फीसदी हिस्सेदारी शामिल है। जो ACC  में 50.05 फीसदी  की हिस्सेदारी रखती है। इसके अलावा ACC  में इसकी 4.48 फीसदी की  प्रत्यक्ष हिस्सेदारी भी है।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply