अदाणी बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी; एमाजॉन के मालिक जेफ बेजोस को दी मात


अदाणी ने दूसरा स्थान फ्रांसीसी व्यवसायी बर्नार्ड अर्नाल्ट को पीछे छोड़कर हासिल किया है
बीएस वेब टीम / नई दिल्ली September 16, 2022






अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए है। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, अदाणी ने दूसरा स्थान फ्रांसीसी व्यवसायी  बर्नार्ड अर्नाल्ट को पीछे छोड़कर हासिल किया है। 


रिपोर्ट के मुताबिक, अदाणी की संपत्ति अब 155.7 अरब डॉलर हो गयी है। 


बता दें कि लिस्ट में पहले स्थान पर टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क हैं, जिनकी नेटवर्थ 273.5 अरब डॉलर है। जबकि, एमाजॉन के मालिक जेफ बेजोस की नेटवर्थ  149.7 अरब डॉलर है। 

 

जानकारी के मुताबिक अदाणी समूह की नेटवर्थ 2022 में लगातार बढ़ रही है। जिसके चलते इनका नाम दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में शामिल हुआ है। बता दें कि गौतम अदाणी और एलन मस्क ही ऐसे व्यक्ति हैं, जिनकी दौलत पिछले 24 घंटे के दौरान बढ़ी है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, अदाणी की नेटवर्थ में 4.9 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई। जनवरी 2022 से अब तक अदाणी की कुल संपत्ति में 60.9 अरब डॉलर से अधिक का इजाफा हुआ है। यह देश के अन्य अमीरों की तुलना में पांच गुना ज्यादा है।

 

बता दें कि अदाणी ने इस साल की शुरुआत में ही रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया था। इसके साथ ही अदाणी भारत के और एशिया के सबसे रईस शख्स बने थे।



Source link

Leave a Reply