‘आटा 100 रुपए लीटर’, इमरान की बात सुन पाकिस्तान की जनता भी हुई कनफ्यूज, लोगों ने पूछा- बोतल में लाते हो?

[ad_1]

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में प्रधानमंत्री की कुर्सी जाने के बाद इमरान खान लगातार शहबाज शरीफ सरकार को घेरने में लगे रहते हैं। हर छोटी-छोटी बात को वह पाकिस्तानी अवाम को पूरे विस्तार से समझाते हैं। लेकिन कई बार इस चक्कर में वह कनफ्यूज भी हो जाते हैं। हाल ही में इसका एक और नमूना देखने को मिला है। इमरान खान हाल ही में एक संबोधन के जरिए देश में आटा-दाल का हिसाब जनता को बता रहे थे। इस दौरान उन्होंने कह दिया कि कराची में आटा 100 रुपए लीटर पहुंच गया है।

इमरान भले ही लीटर और किलो में कनफ्यूज हो गए हों लेकिन ट्विटर पर लोगों को उनका मजाक बनाने का मौका मिल गया। लोगों ने उनके इस वीडियो पर तरह-तरह के रिएक्शन दिए। कई लोगों ने मजाक बनाते हुए कहा कि इमरान बोतल में आटा खरीदने जाते हैं। इमरान ने गुरुवार को अपने संबोधन में जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि देश में खराब राजनीतिक हालात से निपटने का एक मात्र यही तरीका है।

महंगाई के लिए तैयार रहे जनता
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनकी पार्टी के नेताओं और मीडिया के खिलाफ मुकदमा किया जा रहा है। फांसीवादी नीति के साथ स्थिरता नहीं आ सकती है। PTI अध्यक्ष ने पाकिस्तान की जनता को चेतावनी देते हुए कहा कि आगे और भी ज्यादा महंगाई के लिए आपको तैयार रहना चाहिए, जैसा IMF अपनी रिपोर्ट में कह चुका है। उन्होंने दावा कि उनकी सरकार के समय सिर्फ 5 फीसदी लोगों को लगता था कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था ढह जाएगी, लेकिन अब 22 फीसदी लोग मानते हैं।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री SCO समिट में करा बैठे फजीहत, पुतिन के सामने मदद मांगने लगे शहबाज शरीफ, देखें VIDEOकर्ज चुकाना हो जाएगा मुश्किल
इमरान ने अपने संबोधन में आगे कहा कि पाकिस्तान को कर्ज चुकाने के लिए इस साल 30 अरब डॉलर की जरूरत है। जो मौजूदा सरकार के लिए कठिन है। क्योंकि उसे कर्ज वापस करने के लिए सिर्फ 8 अरब डॉलर ही मिलेंगे। देश में ऊंची महंगाई दरों पर निशाना साधते हुए इमरान ने कहा कि आज लगभग 20 फीसदी कपड़ा उद्योग बंद हो चुका है, जबकि 35 फीसदी सीमेंट का उत्पादन घटा है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply