आप सरकार ध्यान भटकाने के लिए उठा रही 2015 पुलिस फायरिंग के मामले : सुखबीर सिंह

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (सैड) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार कोटकपूरा और बहबल कलां मामलों से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है। सैड प्रमुख से एसआईटी ने 2015 में हुए कोटकपूरा गोलीबारी मामले के संबंध में पूछताछ की थी। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस कार्रवाई एक निर्धारित प्रक्रिया का हिस्सा हैं।

उन्होंने आगे कहा, निर्णय प्रशासन द्वारा लिए जाते हैं। मुझसे बार-बार फायरिंग की घटना के बारे में सवाल पूछे जा रहे हैं, हालांकि यह स्पष्ट है कि यह कार्रवाई अधिकृत अधिकारी द्वारा की गई थी। सुखबीर बादल से इस महीने दूसरी बार लगभग पांच घंटे तक पूछताछ की गई। उन्होंने मीडिया से कहा, मैं 100 बार पूछताछ का सामना करने के लिए तैयार हूं, लेकिन इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह चौंकाने वाला है कि उच्च न्यायालय के निर्देश के बावजूद कि एसआईटी के कामकाज में कोई हस्तक्षेप नहीं होगा, जिसे सीधे रिपोर्ट करना है, आप मंत्री कुलदीप धालीवाल बयान जारी कर रहे हैं कि एसआईटी उन्हें किसी भी समय गिरफ्तार कर सकती है।

बादल ने कहा, वह किस अधिकार के तहत ऐसे बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंत्री पर अदालत की अवमानना का मुकदमा चलाया जा सकता है। यह कहते हुए कि आप सरकार भी पिछली कांग्रेस सरकार के नक्शेकदम पर चल रही है, बादल ने कहा, मुझे इस सरकार के घोटालों से ध्यान हटाने के लिए बार-बार तलब किया जा रहा है, नवीनतम मंत्री फौजा सिंह सारारी का जबरन वसूली घोटाला है।

बादल ने कहा कि तीन मामलों की जांच की जा रही है, जबकि बरगारी में बेअदबी के मुख्य मामले की जांच खत्म हो गई है और आप सरकार ने मामले में अंतिम चालान जमा कर दिया है, बहबल कलां और कोटकपूरा में गोलीबारी के दो मामलों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा, लोग चाहते हैं कि इन सभी मामलों में दोषियों को दंडित किया जाए और उनके कार्यो के लिए दंडित किया जाए, लेकिन यह सरकार केवल इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है।

पूर्व आईजी से आप विधायक बने कुंवर विजय प्रताप की भूमिका के बारे में बोलते हुए सैड अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व आईजी ने वरिष्ठ सैड नेतृत्व को झूठे मामलों में फंसाने के लिए सबूत गढ़े थे। सैड अध्यक्ष ने कहा कि उनके द्वारा की गई दोषपूर्ण और निर्मित जांच को खारिज करते हुए पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने कहा था कि जांच के दौरान उनकी राजनीतिक नाटकीयता स्पष्ट रूप से स्थापित की गई थी। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि गलत कानों के लिए उन्हें सजा मिलेगी।

ऑपरेशन लोटस के बारे में पूछे जाने पर बादल ने कहा, जहां आग होती है वहां धुआं होता है। यह स्पष्ट है कि आप विधायकों को भाजपा हड़पने के लिए तैयार हैं। इसलिए उनका एक मूल्य लगाया जा रहा है। फिर कोई भी उनके समर्थन या इसे खरीदने की पेशकश नहीं करेगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply