जापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र पूरी तरह बंद : एनरगोआटम

[ad_1]

डिजिटल डेस्क,कीव। जापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र (जेडएनपीपी) की छठी बिजली इकाई को रविवार अपराह्न् 3:41 बजे पावर ग्रिड से काट दिया गया। यूक्रेन की राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा उत्पादक कंपनी एनरगोआटम ने कहा कि इसे ठंडा करने की तैयारी चल रही है।

एनरगोआटम ने कहा कि पिछले तीन दिनों से, छठी बिजली इकाई गंभीर रूप से कम क्षमता पर काम कर रही है, केवल संयंत्र की अपनी जरूरतों को पूरा करती है क्योंकि यूक्रेनी पावर ग्रिड के साथ सभी जेएनपीपी संचार लाइनें रूसी गोलाबारी के कारण क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

उक्रेन्स्का प्रावदा ने बताया, 1 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी मिशन, कब्जे वाले एनरहोदर में जेएनपीपी पर पहुंचा। 5 सितंबर को, आईएईए मिशन के छह प्रतिभागियों में से चार ने स्टेशन पर अपना मिशन पूरा किया, जबकि संगठन के दो प्रतिनिधियों को वहीं रहना था। 6 सितंबर को, आईएईए ने इनरहोडर की यात्रा पर एक रिपोर्ट जारी की और पुष्टि की कि रूस ने जेडएनपीपी में सैन्य कर्मियों और उपकरणों को तैनात किया है।

संयुक्त राष्ट्र में यूक्रेन के स्थायी प्रतिनिधि सर्गेई किस्लिट्स्या ने कहा कि रूसियों ने आईएईए के महानिदेशक राफेल ग्रॉसी पर दबाव बनाने की कोशिश की, जब वह जेडएनपीपी पर रिपोर्ट तैयार कर रहे थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply