दिल्ली के शासकों के आगे नहीं झुकेगी राकांपा : शरद पवार

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को कहा कि पार्टी दिल्ली में शासकों के सामने कभी आत्मसमर्पण नहीं करेगी। यहां राकांपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक में बोलते हुए पवार ने कार्यकर्ताओं से बड़ी लड़ाई के लिए तैयार रहने को कहा। पवार ने कहा कि छत्रपति शिवाजी कभी दिल्ली के शासकों के सामने नहीं झुके और राकांपा उस रास्ते पर चलती है, जिसने खुद को एक प्रगतिशील राष्ट्रीय पार्टी के रूप में स्थापित किया है।

उनकी टिप्पणी तब आई जब कई विपक्षी नेता जांच एजेंसियों की सुर्खियों में हैं, जबकि नवाब मलिक और अनिल देशमुख जैसे राकांपा नेता न्यायिक हिरासत में हैं। पवार ने बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और देश को धार्मिक आधार पर बांटने को लेकर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा, हमें मौजूदा सरकार को लोकतांत्रिक तरीके से चुनौती देनी होगी जो ईडी, सीबीआई और धनबल का दुरुपयोग कर रही है। हमें लड़ाई के लिए तैयार रहना होगा।

रविवार को राकांपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद पार्टी महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं और विपक्ष की एकता सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि पवार कई ताकतों को एक साथ लाने में अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं। पटेल ने कहा, शरद पवार कभी पीएम चेहरा नहीं थे और न ही कभी होंगे।

वह केवल इस देश के वास्तविक मुद्दों के बारे में बोलते हैं। पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए लेकिन शरद पवार पीएम पद के इच्छुक नहीं हैं। हम अपनी सीमाएं जानते हैं और वह विपक्ष का चेहरा नहीं हैं लेकिन अहम भूमिका निभाएंगे। पटेल ने कहा कि राकांपा अगले आम चुनाव में अहम भूमिका निभाने जा रही है, लेकिन पार्टी का रुख साफ था कि विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply