दिल्ली में मुफ्त की बिजली, तो 30 सितंबर से पहले ऑनलाइन भरें ये फॉर्म, वरना 1 अक्टूबर से देना होगा बिल

[ad_1]

नई दिल्ली। Delhi Power Subsidy: दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने बिजली बिल को लेकर बड़ा ऐलान किया है। दरअसल लंबे वक्त से मुफ्त की बिजली को लेकर बहस चल रही थी। ऐसे में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि मुफ्त की बिजली उन्हीं लोगों को दी जाएगी, जो चाहते हैं। लेकिन दिल्ली में मुफ्त की बिजली चाहने वालों को एक फॉर्म भरना होगा। उसके बाद पहले की तरह मुफ्त बिजली मिलती रहेगी।

30 सितंबर से पहले भरना होगा फॉर्म
अगर आप दिल्ली के निवासी हैं और मुफ्त बिजली चाहते हैं, तो उसके लिए आपको 30 सितंबर से पहले ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा। वरना आपको 1 अक्टूबर से सब्सिडी वाली बिजली नहीं मिलेगी। ऐसे में आपको भारी बिजली बिल भरना होगा।

कैसे जमा करने ऑनलाइन सब्सिडी फॉर्म

  • बिजली बिल सब्सिडी चाहने वालों को सिंपल अपने मोबाइल फोन से 7011311111 पर एक मिस्ड कॉल करनी होगी। या फिर आप 7011311111 पर Hi लिखकर मैसेज भेजना होगा।
  • इसके बाद आपको वॉट्सऐप पर बिजली सब्सिडी का एक फॉर्म मिलेगा। जबकि मिस्ड कॉल करने वालों को नॉर्मल मैसेज से एक लिंक मिलेगी। इन फॉर्म और लिंक को ओपन करके फिल करना होगा।
  • इस फॉर्म में अगर आप बिजली बिल चाहते हैं, तो आपको Yes लिखना होगा। वहीं अगर बिजली सब्सिडी छोड़ना चाहते हैं, तो आपको No लिखना होगा।
  • बिजली सब्सिडी के लिए हर माह अप्लाई किया जा सकता है।

किसको कितनी मिलती है सब्सिडी
दिल्ली सरकार की तरफ से 200 यूनिट तक के बिजली बिल को मुफ्त रखा गया है। मतलब अगर आपका मंथली बिजली बिल 200 रुपये है, तो आपको कोई बिजली बिल नहीं देना होगा। वही 200 से 400 यूनिट बिजली बिल होने पर 50 फीसद सब्सिडी मिलेगी। इससे ज्यादा मंथली बिजली बिल आने पर आपको कोई छूट नहीं मिलेगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply