बच्चों के इंस्टाग्राम पर अब पैरेंट्स की रहेगी नजर, ऐप ने लॉन्च किया पैरेंटल सुपरविजन टूल

[ad_1]

अब अभिभावक अपने बच्चे के इंस्टाग्राम अकाउंट पर निगरानी रख सकते हैं। इंस्टाग्राम ने गुरुवार को इसके लिए पैरेंटल सुपरविजन टूल लाने की घोषणा की है। इंस्टाग्राम के इस नए फीचर से माता पिता अपने बच्चों के इंस्टाग्राम चलाने का टाइम फिक्स कर सकते हैं और एक दो दिनों के अंतराल पर उन्हें इंस्टा यूज करने से रोक भी सकते हैं।

इस फीचर के माध्यम से अभिभावक अपने बच्चों की फॉलोइंग लिस्ट को देख सकते हैं ताकि उन्हें इस बात का अंदाजा रहे कि उनके बच्चे इंस्टा पर किस किस से जुड़े हैं। 

इंस्टाग्राम ने युवा खासकर टीन ऐज के यूजर्स के साथ साइबर क्राइम, धोखाधड़ी, अनुचित कंटेंट जैसी चीजों से बचाने के लिए बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट पर निगरानी रखने की शुरुआत की थी। 

इस नए फीचर में जब कोई यंग यूजर इंस्टाग्राम पर किसी कंटेट या अकाउंट की रिपोर्ट करता है तो इसका नोटिफिकेशन उनके पैरेंट्स के पास भी जाएगा। इस जरिए पैरेंट्स अपने बच्चों से सोशल मीडिया पर हो रही एक्टिविटी के बारे में बात कर सकेंगे और बच्चे भी पैरेंट्स को खुल कर अपने अनुभव के बारे में बता सकेंगे। 

इंस्टाग्राम ने अपने बयान में बताया कि यंग यूजर को अपने अभिभावक को इस सुपरविजन टूल के इस्तेमाल के लिए नोटिफिकेशन भेजना होगा। कुछ महीनों बाद हम फैमिली सेंटर में भी इस एडिशन सुपरविजन टूल को लाने वाले हैं। हालांकि इंस्टाग्राम ने यह नहीं बताया कि ये फीचर किस उम्र के बच्चों के लिए लाया गया है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply