बांग्लादेश सरकार लाखों गरीब परिवारों को मुहैया कराएगी आवश्यक वस्तुएं

[ad_1]

डिजिटल डेस्क,ढाका। बांग्लादेश की सरकार ने रविवार को कम आय वाले लाखों परिवारों के लिए रियायती दरों पर आवश्यक वस्तुओं की विशेष बिक्री का अभियान शुरू किया।

बांग्लादेश के वाणिज्य मंत्रालय के वरिष्ठ सचिव तपन कांति घोष ने राष्ट्रीय राजधानी ढाका में एक डीलर प्वाइंट पर विशेष बिक्री अभियान का उद्घाटन किया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के राज्य के स्वामित्व वाले ट्रेडिंग कॉरपोरेशन (टीसीबी) द्वारा चलाए जा रहे अभियान का उद्देश्य देश भर में 10 मिलियन कम आय वाले परिवारों के लिए रियायती कीमतों पर आवश्यक सामान मुहैया कराना है।

बांग्लादेशी सरकार ने पहले कहा था कि केवल कार्डधारक ही टीसीबी-नामित डीलरों और संबंधित अन्य स्थायी बिक्री बिंदुओं से आइटम खरीद सकेंगे।

योजना के तहत, प्रत्येक कार्डधारक को दो लीटर खाना पकाने का तेल, दो किलोग्राम दाल, एक किलोग्राम चीनी और दो किलोग्राम प्याज मिलेगा। कम आय वाले परिवारों के बोझ को कम करने के लिए, सरकार ने चुनिंदा परिवारों को बुनियादी वस्तुओं को वितरित करने के लिए विशेष अभियान शुरू किया क्योंकि उच्च ऊर्जा और कमोडिटी की कीमतें देश में मुद्रास्फीति को बढ़ा रही हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply