भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा को मिली जेड कैटेगरी की सुरक्षा

[ad_1]

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जेड कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक खुफिया विभाग आईबी की एक रिपोर्ट के बाद गृह मंत्रालय ने ये फैसला लिया है।

गृह मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा की जेड कैटेगरी सुरक्षा में 30 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान तैनात रहेंगे। ये जवान उनके घर और साथ में 24 घंटे सुरक्षा प्रदान करेंगे। सूत्रों के मुताबिक खुफिया विभाग आईबी ने हाल ही में मनजिंदर सिंह सिरसा को लेकर थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट तैयार की थी। इसी आधार पर उन्हें जेड कैटेगरी की सुरक्षा देने का निर्णय लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक सिरसा को खालिस्तानी संगठनों से खतरा है। पिछले साल मनजिंदर सिंह सिरसा को एक खालिस्तानी संगठन ने धमकी भी दी थी। उन्हें प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस ने किसानों की मौत का जिम्मेदार बताया था। इसके अलावा उन्हें कुछ प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठनों से देश और देश के बाहर खतरा बताया जा रहा है।

मनजिंदर सिंह सिरसा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के पूर्व अध्यक्ष रहे हैं। इस समय सिरसा भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं। सिरसा साल 2021 में अकाली दल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply