वेब सीरीज रिव्यू: दहन-राकन का रहस्य


युद्ध का बिगुल बज चुका है, अब मायावी आएगा…. ये डायलॉग है टिस्का चोपड़ा, सौरभ शुक्ला और राजेश तैलंग की वेब सीरीज ‘दहन-राकन का रहस्य’ से, जो कि ओटीटी प्लेटॉफर्म डिज़्नी+ हॉटस्टार पर रिलीज हो चुकी है। धमाकेदार स्टारकास्ट के साथ स्टोरी के कॉन्सैप्ट के चलते ये सीरीज बेहद खास बनी हुई है। ये असाधारण घटनाओं की दिलचस्प कहानी है जिसे मेकर्स ने थ्रिलर, सस्पेंस और हॉरर के तड़के के साथ परोसा है। आइए बताते हैं टिस्का चोपड़ा की ‘दहन’ वेब सीरीज कैसी है। पढ़िए रिव्यू।

‘दहन’ की कहानी (Dahan: Raakan Ka Rahasya Story)
राजस्थान के गांव शिलासपुरा से ये रोमांचक कहानी शुरू होती है। इसमें टिस्का चोपड़ा (Tisca Chopra) आईएएस अधिकारी की भूमिका में है, जो गांव में अंधविश्वास और पाखंड से लड़ती नजर आती हैं। वह जिद्दी और ईमानदारी अफसर है जिसे गांव में एक बड़ा केस सौंपा जाता है। वहीं सौरभ शुक्ला (Saurabh Shukla) का किरदार काफी आकर्षित करने वाला है। वह स्वरूप पुरोहित के किरदार में है। इस गांव के लोगों का कहना है कि सदियों पहले उनके गांव को मायावी का श्राप लगा था। उसकी आत्मा आज भी कैद है। कहते हैं कि उसकी आत्मा अगर शिलास्थल से छूट गई तो वह किसी को नहीं छोड़ेगा। मायावी खून की नदियां बहा देगा।

अब तक गांव में इसी धारणा के साथ लोग जी रहे थे और डर में जी रहे थे। जैसे-तैसे सब सही चल रहा था। मगर हलचल तब होती है जब गांव से अद्धुत मिनरल मिलने की जानकारी सरकार को मिलती है। इसके बाद खान की खुदाई का ऑर्डर निकलता है जिसका गांव मिलकर विरोध करता है। गांववालों का तर्क है कि अगर शिलास्थल की खुदाई हुई तो वह दानव सबका विनाश कर देगा। फिर क्या जिद्दी अफसर खुदाई का काम शुरू करवाती तो है मगर सब उल्टा पुल्टा होने लगता है। कहीं कोई जान गवां देता है तो कहीं बादल फट जाता है। आगे इस सीरीज में जो होता है उसकी कल्पना दर्शक नहीं कर पाएंगे। अब इसके आगे क्या होता है इसे आप वेब सीरीज में देखें और अच्छे से एन्जॉय करें।

Dahan Review: दहन का रिव्यू
नौ-एपिसोड वाली इस सीरीज को विक्रांत पवार (Vikranth Pawar) ने निर्देशित किया हैं जबकि इसे निसर्ग मेहता, शिवा बाजपेयी और निखिल नायर ने लिखा है। विक्रांत के लिए ये बड़ा मौका था जब इतने बड़े प्रोजेक्ट पर अपना हुनर दिखाने का मौका मिला है। कहीं न कहीं वह खुद को साबित भी करते हैं और औसत से ज्यादा नंबर से पास भी होते हैं। लेखक और डायरेक्टर की बढ़िया जुगलबंदी इस सीरीज में देखने लायक बनाती है। अंत तक आप अंदाजा नहीं लगा पाते हैं कि आखिर क्या स्पॉलर है। अंत में मेकर्स जो सरप्राइज देते हैं वह भी बढ़िया लगता है।

कलाकारों ने भी निर्देशक का पूरा साथ दिया है। सुपरनैचुरल हॉरर वेब सीरीज की कहानी और आधार ही नहीं बल्कि स्टार की परफॉर्मेंस भी आपको बांधे रखती है। टिस्का चोपड़ा ऑफिसर की भूमिका में गजब लगती हैं तो सौरभ शुक्ला जैसे मंजे हुए कलाकार अपने इस अद्भुत रोल को कस के पकड़े नजर आते हैं। वहीं राजेश तैलंग और मुकेश तिवारी की परफॉर्मेंस उम्मीद से कई गुना ज्यादा रहती है। वहीं अंकुर नैयर, लहर खान और रोहन जोशी भी इस सीरीज में पूरा सहयोग देने का प्रयास करते हैं।

Dahan Trailer: दहन का ट्रेलर

क्यों देखनी चाहिए दहन
दहन 9 एपिसोड लंबी वेब सीरीज है। बीच बीच में ये अपनी पकड़ खो सी देती है। कुछ चीजें बहुत जटिल और उबाऊ होने लगती है। मगर थ्रिल और ड्रामा की डोज का ख्याल मेकर्स ने बखूबी रखा है। दृश्यों और एडिटिंग का भी पूरा ख्याल रखा गया है। अगर आप हॉरर और अंधविश्वास की कहानियों में रुचि रखते हैं तो इस वीकेंड आप इस सीरीज का लुत्फ उठा सकते हैं।



Source link

Leave a Reply