सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत की सड़क हादसे में मौत



डिजिटल डेस्क, अमृतसर। लाहौर की जेल में 2013 में मारे गए सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत कौर की सोमवार को एक सड़क हादसे में मौत हो गई। पुलिस रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुखप्रीत कौर दोपहिया वाहन पर यात्रा कर रही थी, वह अमृतसर के पास फतेहपुर गांव में गलती से वाहन से गिर गईं, जहां उन्हें घायलवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने अंतिम सांस ली। सुखप्रीत का अंतिम संस्कार मंगलवार को उनके गांव भिखीविंड में किया जाएगा।

इस साल जून में, सरबजीत की बहन दलबीर कौर, जिसने अपने भाई को पाकिस्तान की जेल से छुड़ाने के लिए सरबजीत बचाओ अभियान शुरू किया था, का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। गौरतलब है कि सरबजीत सिंह 1990 में नशे की हालत में पाकिस्तान चला गया था। वह सीमावर्ती गांव भीखीविंड का रहने वाला था।

पाकिस्तान में, उन्हें मंजीत सिंह की नकली पहचान पर बम विस्फोट मामले में कथित रूप से शामिल होने के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी। कोर्ट ने 1 अप्रैल 2008 को सरबजीत सिंह को फांसी देने का निर्देश दिया था, लेकिन अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते उसकी फांसी अनिश्चितकाल के लिए टाल दी गई थी। 2013 में सरबजीत सिंह पर उनके साथी जेल कैदियों ने लाहौर जेल में हमला किया था, जिससे 1 मई, 2013 को लाहौर के जिन्ना अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

Leave a Reply