26 चौके-छक्के से पूरा किया शतक, 57 गेंद में 162 रन पीटने के बाद लपका जादुई कैच

[ad_1]

नई दिल्ली: ‘बेबी एबी’ के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस ने 35 गेंदों में सेंचुरी ठोक दी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी-20 चैलैंज (CSA T20 Challenge 2022) में ब्रेविस ने 57 गेंद में 162 रन बनाए। अपनी इस ताबड़तोड़ पारी के दौरान डेवाल्ड ब्रेविस ने टी-20 क्रिकेट इतिहास की संयुक्त रूप से तीसरी सबसे बड़ी पारी खेली। इस विध्वंसक पारी के बाद डेवाल्ड ब्रेविस फील्डिंग में भी छा गए और एक शानदार कैच लपका।

साउथ अफ्रीका के युवा खिलाड़ी ने सोमवार को 57 गेंदों का सामना करते हुए 284.21 की स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए। टाइटंस की ओर से खेलते हुए ब्रेविस ने नाइट्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। अपनी तूफानी पारी में उन्होंने 13 चौके और 13 छक्के लगाए। ब्रेविस के दम पर टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 271 रन का स्कोर खड़ा किया। टी-20 क्रिकेट के इतिहास में ये तीसरा संयुक्त व्यक्तिगत स्कोर है।

दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेट खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने इस शानदार पारी के लिए ब्रेविस की तारीफ की। डेवाल्ड ब्रेविस को डिविलियर्स के प्रति उनके लगाव के लिए ‘बेबी एबी’ उपनाम भी दिया गया है। 57 गेंदों में 162 रनों की सनसनीखेज पारी खेलने के बाद ब्रेविस ने इसी मैच में एक हैरतंगेज डाइविंग कैच भी लिया।

ब्रेविस ने पहले गेंद को छक्के के लिए बाहर जाने से रोका और बाद में कैच पूरा करने के लिए खेल के मैदान के अंदर गोता लगाया। यह घटना नाइट्स की पारी के सातवें ओवर के दौरान हुई। हार्मर ने बाउंड्री लाइन के नजदीक ये कमाल किया।

टाइटंस के 271/3 के जवाब में नाइट्स ने नौ विकेट के नुकसान पर 230 रन ही बना पाया। इस तरह से 41 रन से मुकाबला गंवा दिया। नाइट्स की ओर से 7 बॉलर्स ने गेंदबाजी की।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply