PAK vs ENG Highlights: 170 रन का टारगेट, 33 गेंद रहते जीता इंग्लैंड, पाकिस्तान पर ही भारी पड़ी बाबर आजम की पारी

[ad_1]

लाहौर: पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच टी20 सीरीज का छठा मुकाबला लाहौर में खेला गया। इंग्लैंड के कप्तान मोईन अली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनकी टीम ने इस मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड ने मुकाबले को 33 गेंद रहते जीत लिया और पाकिस्तान को करारी हार मिली। इस जीत के साथ ही 7 मैचों की सीरीज 3-3 से बराबर हो गई है। पाकिस्तान पर अपने ही कप्तानी बाबर आजम (Babar Azam) की पारी भारी पड़ी।

तेज पारी नहीं खेल पाए बाबर
पाकिस्तान ने इस मुकाबले में अपने प्रमुख बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को आराम दिया। उनकी जगह युवा मोहम्मद हारिस को विकेटकीपर के रूप में टीम में जगह मिली। उन्होंने बाबर आजम के साथ पारी की शुरुआत की लेकिन 7 रन ही बना सके। शान मसूद का खाता भी नहीं खुला। बाबर आजम ने एक छोर संभालकर रखा। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और अंत तक नाबाद रहे। पाकिस्तान ने 6 विकेट पर 169 रन बनाए। बाबर आजम ने 87 रन तो बनाए लेकिन इसके लिए 59 गेंदों का सामना कर लिया। पूरे 20 ओवर खेलने के बाद भी उनके बल्ले से 7 चौकों और 3 छक्कों ही निकले।

इस पारी के दौरान बाबर ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3000 रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने 81वीं पारी में ऐसा किया। सबसे तेज तीन हजार रन पूरा करने के मामले में उन्होंने विराट कोहली की बराबरी भी कर ली है। इंग्लैंड के लिए सैम करेन और डेविड विली ने 2-2 बल्लेबाजों का विकेट लिया।

पाक गेंदबाजों की जमकर कुटाई
इंग्लैंड के उसके सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और फिलिप सॉल्ट ने तूफानी शुरुआत दी। दोनों के बीच 23 गेंदों पर 55 रनों की साझेदारी हुई। हेल्स 12 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन सॉल्ट ने एक छोर से गेंदबाजों को अटैक करना जारी रखा। पावरप्ले में इंग्लैंड ने 82 रन बना दिए। 15वें ओवर में इंग्लैंड ने मैच को जीत लिया। फिलिप सॉल्ट ने 41 गेंदों पर 13 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 87 रन बनाए।

डेविड मलान के बल्ले से 18 गेंदों पर 26 और बेन डकलेट ने 16 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान के शाहनवाज दहानी ने 2 ओवर में 33, मोहम्मद नवाज ने 4 ओवर में 43 और आमेर जमाल ने 2 ओवर में 29 रन दिए। इंग्लैंड के गिरे दोनों विकेट शादाब खान को मिले।

Babar Azam: विराट कोहली की स्पेशल लिस्ट में शामिल हुए बाबर आजम, महारिकॉर्ड की कर दी बराबरीPak vs Eng: पाकिस्तान पर जीत के बाद राजनीति करने से बाज नहीं आए PM शाहबाज शरीफ, भारत को मारा तानाWho Is Aamer Jamal: कौन हैं पाकिस्तानी डेब्यू स्टार आमेर जमाल? जिसके तूफान में उड़े मोइन अली, हुई गजब बेइज्जती

[ad_2]

Source link

Leave a Reply