एलन मस्क को मिली ट्विटर के शेयर होल्डर्स से मंजूरी

[ad_1]

मस्क की इस 44 बिलियन डॉलर की डील को ट्विटर के शेयरहोल्डर्स (Twitter Shareholder) की मंजूरी मिल गई है
बीएस वेब टीम / नई दिल्ली 09 14, 2022






टेस्ला के मालिक और सीईओ एलन मस्क की बहुचर्चित ट्विटर डील अब एक बार फिर सुर्खियों में है। ताजा अपडेट के मुताबिक, मस्क की इस 44 बिलियन डॉलर की डील को ट्विटर के शेयरहोल्डर्स (Twitter Shareholder) की मंजूरी मिल गई है। 

बता दें कि ट्विटर के शेयर होल्डर्स ने मस्क के ट्विटर के हर शेयर को 54.20 अमेरिकी डॉलर के हिसाब से खरीदने के ऑफर को स्वीकार किया है। कंपनी के सैन फ्रांसिस्को हेडक्वार्टर में इन्वेस्टर्स के साथ एक शॉर्ट कॉन्फ्रेंस कॉल में ये फैसला लिया गया है। इस मीटिंग के दौरान ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने भी शेयर होल्डर्स को संबोधित किया।

    

मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने का ऐलान किया था। लेकिन ये डील रद्द हो गई थी। उन्होंने बताया था कि ट्विटर में स्पैम अकाउंट की संख्या को लेकर उनकी कंपनी इस डील को कैंसिल कर रही हैं। जिसके कारण ट्विटर इस मामले को लेकर कोर्ट पहुंच गया था। 


बता दें कि 17 अक्टूबर से अमेरिका के डेलावेयर कोर्ट में सुनवाई शुरू होनी है। ऐसा माना जा रहा है कि शेयर होल्डर्स के इस फैसले का असर कोर्ट की कार्रवाई पर भी पड़ सकता है। 


क्योंकि कोर्ट में सुनवाई के दौरान ही जज यह तय करेंगे कि मस्क को कंपनी खरीदनी है या नहीं।

 

बता दें कि हाल ही में एलन मस्क ने एक और खुलासा किया था। उन्होंने ट्विटर डील को कैंसिल करने का कारण ट्विटर द्वारा व्हिसल ब्लोअर (Whistleblower) को पेमेंट करना बताया था।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply