Horoscope Today 16 September: धनु, मकर समेत चार राशि के लोगों को मिल सकती है कोई अच्छी खबर ,पढ़ें दैनिक राशिफल

[ad_1]

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। घर परिवार में आज किसी नन्हे मेहमान का आगमन हो सकता है और किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से परिवार में खुशियां रहेंगी। आप एक नौकरी के साथ-साथ किसी नई नौकरी की तलाश भी कर सकते हैं,जो आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा,लेकिन अभी आपको कुछ समय पुरानी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा। संतान के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी,तो उसके लिए आज आप जीवनसाथी से बातचीत कर सकते हैं। आप छोटे बच्चों के साथ कुछ समय मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोग आत्मविश्वास से भरपूर रहने के कारण आज खूब धन कमाएंगे। जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं उनके जूनियर आज उनके कामों को अटकाने की कोशिश कर सकते हैं। आप अपने लिए भी कुछ समय निकालेंगे और अपनी सुख-सुविधाओं के कुछ चीजों की खरीदारी भी कर सकते हैं,जिससे आपके परिवार का कोई सदस्य भी आपसे ईष्या कर सकता है। आपको अपने रिश्तेदार व पड़ोसियों से बातचीत करते समय तोलमोल कर बोलना होगा,नहीं तो कोई बात आपको उनकी बुरी लग सकती है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको अपने खान-पान के मामले में लापरवाही बरतना नुकसान दे सकता है इसीलिए अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। व्यापार कर रहे लोगों को छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। आप परिवार में किसी जिम्मेदारी को अच्छे से निभाकर वरिष्ठ सदस्यों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। यदि आपको किसी से धन उधार लेना पड़े,तो बहुत ही सोच समझकर लें,क्योंकि आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपके कई काम एक साथ हाथ आने से आपकी व्याकाग्रता बढ़ेगी और आपको आज अपने निर्णय लेने की क्षमता का भी लाभ मिलेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज साथी को अपने परिवार के सदस्यों से मिलवाने लेकर आ सकते हैं। आपको किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती हैं। माता पिता आज आपका प्रत्येक कार्य में पूरा साथ देंगे,जिससे आपकी कुछ समस्याएं भी हल होंगी। ससुराल पक्ष से मान सम्मान मिलने से आज आपका आत्मविश्वास और बढ़ेगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply