iPhone 14 खरीदने से पहले दें ध्यान, वरना पैसा हो जाएगा बर्बाद

[ad_1]

नई दिल्ली। Apple iPhone 14 battery Replacement Cost Hike: ऐपल (Apple) की तरफ से हाल ही में iPhone 14 सीरीज के नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया है। नए स्मार्टफोन iPhone 14 सीरीज के नए स्मार्टफोन की बिक्री जल्द शुरू होने वाली है। ऐसे में ज्यादातर लोगों ने iPhone खरीदने की प्लानिंग कर रखी होगी। लेकिन Apple iPhone 14 की खरीदने से पहले एक बात का खास ख्याल रखना चाहिए। वरना आपको आगे चलकर आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

बैटरी रिप्लेसमेंट की कीमत में 43 फीसद की हुई बढ़ोतरी

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से लिखा जा रहा है कि ऐपल ने अपने लेटेस्ट जनरेशन iPhone 14 की बैटरी रिप्लेसमेंट की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। मतलब अगर आपके iPhone 14 की बैटरी खराब हो जाती है और उस हालात में बैटरी बदलनी पड़ती हैं, तो आपको पुराने स्मार्टफोन के मुकाबले ज्यादा पैसे देने होंगे। मीडिया रिपोट के मुताबिक इंटरनेशनल मार्केट में iPhone की बैटरी रिप्लेसमेंट की औसत कीमत 69 डॉलर यानी 5,500 रुपये है। लेकिन लेटेस्ट iPhone 14 स्मार्टफोन की बैटरी रिप्लेसमेंट कीमत में 43 फीसद की बढ़ोतरी कर दी गई है। ऐसे में iPhone 14 मॉडल की बैटरी रिप्लेसमेंट कीमत पुराने स्मार्टफोन के मुकाबले बढ़कर 99 डॉलर यानी 8000 रुपये हो गई है।

भारत में कितनी है बैटरी रिप्लेसमेंट कीमत

अगर साल 2018 के आंकड़ों की बात करें, तो भारतीय मार्केट में iPhone 14 की कीमत 2000 रुपये है, जो कि इंटरनेशनल मार्केट से कहीं ज्यादा है। इस कीमत में टैक्स को भी शामिल किया गया है। हालांकि अब भारत में बैटरी रिप्लेसमेंट की कीमत बढ़कर 5,500 रुपये से 6,500 रुपये के बीच हो गई है। ऐपल ने अपने ऑफिशियल सपोर्ट पेज से बैटरी रिप्लेसमेंट की कीमत का खुलासा नहीं किया है। इसके अलावा बैटरी रिप्लेसमेंट की कीमत सर्विस सेंटर पर भी निर्भर करता है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply