IPL 2020: क्विंटन डिकॉक ने किया कुछ ऐसा कि याद आ गए एमएस धोनी, देखें वायरल VIDEO

[ad_1]

शनिवार को आईपीएल के पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को अपने बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण मुंबई इंडियंस के हाथों नौ विकेट से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा जिससे दिल्ली का प्लेऑफ का इंतजार बढ़ गया है। दिल्ली की यह लगातार चौथी हार है जबकि मुंबई ने नौंवीं जीत के साथ टॉप दो स्थानों में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। मुंबई ने दिल्ली को 20 ओवर में नौ विकेट पर 110 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया और फिर 14.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाकर इस आईपीएल में अपनी नौंवीं जीत हासिल कर ली। इस मैच में दिल्ली की पारी के दौरान मुंबई के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने कुछ ऐसा किया जिससे उनकी तुलना भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से होने लगी।

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकेट से हराया, टॉप दो टीमों में जगह की पक्की

दरअसल, टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी दिल्ली टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 15 रनों पर ही दोनों ओपनरों को गंवा दिया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे दिल्ली के कप्तान ने यहां ऋषभ पंत के संग मिलकर टीम की पारी का संवारना चाहा। दोनों खिलाड़ियों के बीच 35 रनों की साझेदारी हो चुकी थी कि तभी गेंदबाजी करने मुंबई के स्पिनर दीपक चाहर आए। उनकी एक फ्लाइट गेंद पर श्रेयस ने एक लंबा शॉट खेलना चाहा लेकिन वो बैट को गेंद से कनेक्ट नहीं पाए। इस दौरान बॉल विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के पास गई। उन्होंने यहां गेंद को पकड़कर तुरंत स्टम्प पर दे मारा और उन्हें आउट कर दिया। डिकॉक का यह स्टाइल काफी हद तक एमएस धोनी की तरह था जो कि काफी तेज विकेटकीपिंग के लिए जाने जाते हैं।

यहां CLICK कर देखें यह VIDEO

इस मैच में दिल्ली बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से अपने 20 ओवरों के खेल में मात्र 110 रन ही बना पाया। टीम की तरफ कप्तान श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 25 बनाए। उनके अलावा ऋषभ पंत ने 21 जबकि आर अश्विन और कगिसो रबाडा ने 12-12 रन बनाए। मुंबई की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की तरफ से युवा ईशान किशन ने 47 गेंदों पर 72 रनों की आकर्षक पारी खेली।

उनके अलावा डिकॉक ने 26 जबकि सूर्यकुमार यादव ने 12 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से एकमात्र विकेट तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्ट्जे ने हासिल किया। इस जीत से मुंबई के 13 मैचों से 18 प्वॉइंट्स हो गए हैं और उसका टॉप दो टीमों में बने रहना सुनिश्चित हो गया है। इस मैच में 72 रनों की पारी खेलने वाले ईशान किशन को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

पर्पल कैप की दौड़ में आगे निकले जसप्रीत बुमराह, रबाडा को छोड़ा पीछे 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply