Legends League Cricket : बीते जमाने के क्रिकेट दिग्गज दिखाएंगे अपना दम, कोलकाता में शानदार आगाज के लिए तैयार लीजेंड्स लीग क्रिकेट

[ad_1]

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के रूप में क्रिकेट का महोत्सव 16 सितंबर से कोलकाता में शुरू होने वाला है। भारत में पहली बार हो रही इस बहुप्रतीक्षित लीग के लिए बीते जमाने के क्रिकेट के सितारे गुरुवार को सिटी ऑफ जॉय नाम से मशहूर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंच गए।

इंडिया महाराजा और टीम वर्ल्ड जायंट्स के बीच एक विशेष लाभार्थ मैच 16 सितंबर को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा और इसी के साथ भारत में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन का आगाज होगा।

 

श्रीलंका के पूर्व स्पिन जादूगर मुथैया मुरलीधरन, जो मणिपाल टाइगर्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे ने गुरुवार को कोलकाता में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वह जब मैदान पर अपनी टीम के लिए उतरेंगे तो वह अपने बेहतरीन समय को वापस लेने का लक्ष्य रखेंगे। 90 महान क्रिकेटरों के साथ लीग में बेनिफिट मैच को लेकर कुल 16 मैच होंगे।

 

वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, मुथैया मुरलीधरन, जैक्स कैलिस, क्रिस गेल और ब्रेट ली सहित कुछ शीर्ष नाम टूर्नामेंट की शोभा बढ़ा रहे हैं।

 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत, जो इस साल की शुरुआत में 39 साल के हो गए, ने कहा कि उनके लिए उम्र सिर्फ एक संख्या है। श्रीसंत एलएनजे भीलवाड़ा किंग्स के लिए खेलेंगे। चैरिटी’ मैच की आय कपिल देव की खुशी फाउंडेशन को दी जाएगी, जो लड़कियों की शिक्षा के क्षेत्र में काम करती है। मणिपाल टाइगर्स और भीलवाड़ा किंग्स चार टीमों की लीग में अन्य दो फ्रेंचाइजी टीमें हैं।

  

इंडिया कैपिटल्स के लियाम प्लंकेट, जिन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में इंग्लैंड के लिए 2016 टी20 विश्व कप फाइनल खेला था, इस क्रिकेट महोत्सव का हिस्सा बनकर रोमांचित हैं। प्लंकेट ने कहा, “हम सभी इस सेटअप का हिस्सा बनकर उत्साहित हैं। मेरे कुछ प्रेरणादायी खिलाड़ी लीजेंड्स लीग क्रिकेट का हिस्सा बनने जा रहे हैं और मैं इसे लेकर उत्सुक हूं।”

 

भारत के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक सहवाग एक बार फिर एक्शन में होंगे। उनकी टीम गुजरात जायंट्स 17 सितंबर को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ही लीग ओपनर मुकाबले में गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स से भिड़ेगी। लीग में भारत में अपनी तरह की सबसे अनूठी पहल की गई है। इस लीग में शामिल सभी अंपायर महिलाएं हैं।

सचिन तेंदुलकर-विराट कोहली से लेकर हरभजन सिंह तक, रोजर फेडरर के संन्यास पर क्रिकेट दिग्गजों का आया रिएक्शन

  

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का सीजन 2 चार-टीमों का फ्रैंचाइज़ी मॉडल है। यह 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शुरू होगा और फिर इसके मुकाबले लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में खेले जाएंगे।

डिज्नी स्टार के आधिकारिक प्रसारक बनने के साथ, लीग का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा और साथ ही डिज्नी+हॉटस्टार पर चार भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में इसकी स्ट्रीमिंग भी की जाएगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply