Odisha- शादीशुदा शख्स ने ट्रांसजेंडर से शादी रचाई और इसके लिए उसकी पत्नी ने ही दी इजाजत | News & Features Network

[ad_1]

Odisha के कालाहांडी में पत्नी ने पति के ट्रांसजेंडर से सीक्रेट प्यार का खुलासा होने के बाद न केवल उससे शादी रचाने की इजाजत दी, बल्कि उसे उसी घर में रहने की मंजूरी देकर बड़ा दिल दिखाया.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक, पत्नी की इजाजत के बाद ट्रांसजेंडर से शादी रचाने वाला 32 वर्षीय शख्स दो साल के बेटे का पिता है. उसका पिछले एक साल से ट्रांसजेंडर के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. जब पत्नी को इसकी भनक लगी तो उसने खुशी-खुशी दोनों को शादी कर साथ रहने की इजजात दे दी. हालांकि, हिंदू शादी में पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी को लीगल मान्यता नहीं है.

बताया गया कि नारला के एक मंदिर में ट्रांस-कम्युनिटी के कई सदस्यों की उपस्थिति में यह शादी हुई. सेबकारी किन्नर महासंघ के अध्यक्ष कामिनी ने दोनों की शादी का आयोजन करने का बीड़ा उठाया था. यहां शख्स की पत्नी भी मौजूद थी और उसके सामने ही यह शादी हुई. महासंघ कामिनी ने बताया कि हम सभी दोनों के लिए खुश हैं और भविष्य में उनके समृद्ध जीवन की कामना करते हैं.

खबर के मुताबिक, उन्होंने इस बात पर भी चिंता जताई कि हिंदू शादी में जब तक पहली पत्नी से कानूनी रूप से नाता नहीं टूट जाता, तब तक दूसरी शादी को लीगल नहीं माना जाता. उन्होंने कहा कि यह दोनों की मर्जी और सहमति थी और इसमें शख्स की पत्नी की भी मंजूरी थी.

ट्रांसजेंडर समुदाय ने उन्हें सोचने का समय दिया था. हम पुलिस स्टेशन भी गए और लिखित में सूचना दी. हालांकि, उन्होंने कहा कि इस मामले में उनका कोई लेना-देना नहीं है. हालांकि, थाना प्रभारी ने कहा कि अगर किसी पक्ष की ओर से हमें लिखित शिकायत मिलेगी तो हम कानून के हिसाब से कार्रवाई करेंगे.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply