PAK vs ENG : इंग्लैंड टीम पहुंची पाकिस्तान, जानिए सीरीज का पूरा शेड्यूल


Image Source : TWITTER/@THEREALPCB
Joss Buttler

Highlights

  • पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जाएगी सात टी20 मैचों की सीरीज
  • करीब 17 साल बाद इंग्लैंड की टीम सीरीज खेलने पाकिस्तान पहुंची
  • टी20 विश्व कप 2022 की तैयारियों के मद्देनजर खास है ये सीरीज

 

PAK vs ENG T20I Series  :  टी20 विश्व कप 2022 से पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच एक लंबी सीरीज खेली जानी है। सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है, जिसके फोटो और वीडियो भी सामने आए हैं। सीरीज में सात टी20 मैच होने हैं। इस सीरीज की खास बात ये है कि इंग्लैंड की टीम 17 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तानी पहुंची है। इससे पहले आखिरी बार इंग्लैंड ने 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया था। इस सीरीज से पाकिस्तान और इंग्लैंड टी20 विश्व की तैयारी करेंगी, इसलिए ये सीरीज अहम होने जा रही है। 

साल 2009 में हुआ था श्रीलंकाई टीम पर हमला

पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। उसी समय दौरा अधूरा छोड़कर श्रीलंका टीम वापस अपने देश लौट गई थी। इसी के बाद दुनियाभर की टीमें ने पाकिस्तान आने से मना कर दिया था, इस का कारण सुरक्षा था। इस दौरान पाकिस्तानी टीम ने यूएई में अपने काफी मैच खेले। इंग्लैंड की टीम इससे पहले साल 2012 और 2015 में यूएई आकर पाकिस्तान के साथ सीरीज खेल चुकी है, लेकिन पाकिस्तान में उसके घर में सीरीज लंबे समय बाद हो रही है। हालांकि पिछले कुछ साल में कुछ टीमें ने पाकिस्तान आना शुरू कर दिया है। इसमें श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीमें शामिल हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी पाकिस्तान का दौरा किया था,  अब इंग्लैंड की बारी है। 

पीसीबी बोली, सुरक्षा के हैं पक्के इंतजाम 
इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी की ओर से कहा गया है कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सभी मैच सुरक्षित वातावरण में खेले जाएंगे। बताया गया है कि जिस दिन भी मैच होंगे, होटल और स्टेडियम के बीच की सड़कों को बंद कर दिया जाएगा। साथ ही गार्ड भी तैनात किए जाएंगे। इतना ही  नहीं आसमान से हेलीकाप्टर के माध्यम से भी लगातार निगरानी की जाएगी। सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम की कप्तानी जॉस बटलर कर रहे हैं। सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को खेल जाएगा और आखिरी मैच दो अक्टूबर को होगा। सभी मैच कराची और लाहौर स्टेडियम में ही खेले जाएंगे, ताकि टीमों को इधर उधर ज्यादा न जाना पड़े। सीरीज खत्म होने के बाद दोनों टीमें ऑस्ट्रेलिया चली जाएंगी और टी20 विश्व कप 2022 में हिस्सा लेंगी। इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। 

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply