Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में पोलियो टीकाकरण टीम पर हमला, पुलिसकर्मियों की मौत | News & Features Network

[ad_1]

Pakistan: अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शुक्रवार को अज्ञात हमलावरों द्वारा पोलियो टीकाकरण टीम पर गोलीबारी की गई. इस घटना में टीम की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि घटना टैंक जिले के गुल ईमान इलाके में हुई, जहां अज्ञात बंदूकधारियों ने उस पुलिस वैन पर घात लगाकर हमला किया.

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार पोलियो टीकाकरण करने वाली टीम घर-घर जाकर टीका की तैयारी कर रही थी, तभी हमलावरों ने उनपर हमला किया. बता दें कि खैबर पखतूनख्वा पाकिस्तान का एक ऐसा जिला है, जहां आए दिन आतंकियों द्वारा हमले किए जाते हैं. अधिकारियों के मुताबिक, हमले में घायल दो पुलिसकर्मियों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने इलाके में तलाश अभियान शुरू किया है.

पुलिस और हमलावरों के बीच लंबे समय तक गोलीबारी जारी रही. हालांकि अबतक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. इससे पहले, पाकिस्तान में कुछ महीनों पहले भी पोलियो टीम पर हमले की खबर सामने आई थी. जानकारी के अनुसार, हमले में पोलियों टीम की सुरक्षा में जुटे 2 पुलिसकर्मियों की मौत और 3 अन्य घायल हो गए थे.

पोलियो टीम पर हो रहे हमले से लोगों में भय का माहौल बना हुआ है. बता दें कि पाकिस्तान में लोग पोलियो टीकाकरण के खिलाफ है. लोगों का मानना है कि पोलियो की बूंदों से बांझपन का कारण बन सकती है. हालांकि सरकार अबतक लोगों को समझाने में विफल रही है.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply