Pakistan ने मसूद अजहर को गिरफ्तार करने के लिए अफगानिस्तान को लिखा पत्र, FATF ने दी बड़ी जानकारी | News & Features Network

[ad_1]

Pakistan ने जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर को गिरफ्तार करने के लिए अफगानिस्तान को एक पत्र लिखा है.  पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने तालिबान को लिखे अपने पत्र में दावा किया है कि मसूद अजहर अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में छिपा है. सूत्रों के मुताबिक वह नंगरहार और कुनार क्षेत्रों में हो सकता है, इसलिए उसे ढूंढा जाना चाहिए, गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उसके बारे में सूचना दी जानी चाहिए.

यह फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) के आदेश का पालन करने और अंतर सरकारी संगठन की ग्रे लिस्ट से बाहर निकलने का पाकिस्तान का प्रयास हो सकता है.सूत्रों की मानें तो यह दूसरी बार है जब पाकिस्तान ने मसूद अजहर को लेकर अफगानिस्तान को पत्र लिखा गया है.

बताया जाता है कि पहली बार पत्र इस साल जनवरी में लिखा गया था जब पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के साथ मंत्री स्तर पर इस मुद्दे को उठाया था. तो वहीं दूसरा पत्र एफएटीएफ की 28 अगस्त से 3 सितंबर तक हुई पाकिस्तान की साइट पर यात्रा से ठीक पहले लिखा गया था. पाकिस्तान के एफएटीएफ की अक्टूबर में होने वाली बैठक में ग्रे सूची से बाहर होने की उम्मीद है, लेकिन इसके लिए 34 सूत्रीय कार्य सूची का पालन करना होगा.

सूत्रों ने बताया कि FATF की टीम को पाकिस्तान के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तान में नहीं है क्योंकि वह काफी समय पहले अफगानिस्तान भाग गया है. इधर, भारत में शीर्ष अधिकारियों ने इसे साजिद मीर की ‘गिरफ्तारी’ का नाटक बताया है. एक दूसरे अधिकारी ने कहा, ‘नंगरहार में मसूद अजहर को खोजने के बजाय, उन्हें बहावलपुर और रावलपिंडी के अपने सुरक्षित घरों में ढूंढना चाहिए.’

 

Courtesy: This article is extracted with thanks & zero benefits from: Source link BY Reported By: MANOJ GUPTA & ARUNIMA

[ad_2]

Source link

Leave a Reply