T20 WC 2022: रोहित शर्मा और शाकिब के नाम होगा टी20 विश्व कप में अनोखा रिकॉर्ड, बड़े-बड़े दिग्गजों को छोड़ा पीछे


नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के लिए लगभग सभी देशों ने अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। ऐसे में टीम के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर सभी नजर बनी रहेगी। खास तौर से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें है। मौजूदा टीम में रोहित एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए 2007 से लेकर अब तक सभी टी20 विश्व कप में खेलते हुए आ रहे हैं।

रोहित शर्मा अपने करियर में 8वें टी20 विश्व कप में खेलने मैदान पर उतरेंगे। वह साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं। टी20 विश्व कप में रोहित टीम इंडिया के लिए अब तक कुल 33 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 38.50 की औसत से 847 रन बनाए। वहीं रोहित आईसीसी टी20 विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर काबिज हैं।

बांग्लादेश के शाकिब भी खेलेंगे 8वां टी20 विश्व कप

रोहित शर्मा के अलावा बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का भी यह 8वां टी20 विश्व कप होगा। शाकिब भी अब तक कुल 7 विश्व कप खेल चुके हैं और इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा है। उन्होंने अपनी टीम के लिए गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। वह टी20 विश्व कप में कुल 31 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने बल्लेबाजी में 26.84 की औसत से 698 रन बनाए हैं।

वहीं गेंदबाजी में वह बांग्लादेश के लिए कमाल का प्रदर्शन किया। टी20 विश्व कप में शाकिब गेंदबाजी करते हुए 31 मैचों में कुल 41 विकेट हासिल किए हैं।

सात टी20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी

बेशक रोहित शर्मा और शाकिब अल हसन अपने करियर का 8वां टी20 मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें इस बार के टूर्नामेंट में मौका नहीं मिला जो कि अब तक कुल सात टी20 विश्व कप में हिस्सा ले चुके हैं। ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट काफी लंबी है।

इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल, पाकिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक, वेस्टइंडीज के ही ड्वेन ब्रावो, बांग्लादेश के मुशफिकुर रहमान और महमुदुल्लाह और पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद हफीज का नाम शामिल है, जिन्होंने अपनी टीम के लिए 2007 से 2021 टी20 विश्व कप में हिस्सा लिया लेकिन इस बार उन्हें मौका नहीं मिला है।

चीफ सिलेक्टर या चीप सिलेक्टर, इधर हुआ पाकिस्तानी टीम का ऐलान, उधर भड़क गया ‘फिक्सर क्रिकेटर’
Sanju Samson world t20: संजू सैमसन के साथ फिर अन्याय! नाखुश क्रिकेट फैंस पानी पी-पीकर दे रहे BCCI को गालियां
Dinesh Karthik Rohit Sharma: भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाएगी यह जोड़ी, 2007 T-20 वर्ल्ड कप में भी थे साथ



Source link

Leave a Reply