T20 world Cup : वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया टीम का ऐलान, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन की टीम से हुई छुट्टी


ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। इस टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड जैसी टीमों ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसी क्रम में दो बार की टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन वेस्टइंडीज ने भी बुधवार (14 सितंबर) को अपने वर्ल्ड कप स्क्वाड की घोषणा कर दी है। हालांकि इस टीम में कई बड़े नामों को जगह नहीं मिली है।

बोर्ड ने स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया है। हालांकि वेस्टइंडीज द्वारा आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों में स्टार ओपनर एविन लुईस की वापसी हुई। लुईस 2021 में हुए वर्ल्ड कप के बाद पहली बार टीम में लौटे हैं। टीम में यानिक कैरिया और रेमन रीफर में दो अनकैप्ड खिलाड़ी भी हैं।

वेस्टइंडीज आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के पहले दौर में अपने पहले मैच में 19 अक्टूबर को जिम्बाब्वे से खेलेगी। वेस्टइंडीज के ग्रुप में स्कॉटलैंड और आयरलैंड अन्य टीमें हैं। ग्रुप बी की शीर्ष दो टीमें सुपर-12 में शामिल होंगी। वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज की टीम 5 अक्टूबर और 7 अक्टूबर को दो मैचों की द्विपक्षीय T20I सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

Robin Uthappa Retirement: रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, एमएस धोनी की वर्ल्ड

टी20 विश्व कप टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, यानिक कारिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, रेमन रेफर, ओडियन स्मिथ



Source link

Leave a Reply