T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप से पहले दिग्गजों ने दी सलाह, कहा- ‘इस नंबर पर खेले विराट’


Image Source : AP
Virat Kohli

Highlights

  • 16 अक्टूबर से खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2022
  • ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा इस साल का टी20 विश्व कप
  • 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ भारत का पहला मुकाबला

T20 World Cup 2022: सोमवार को बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। इस साल का टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा। भारतीय टीम को विश्व कप में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेलना है। भारतीय स्क्वाड का ऐलान होते ही तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने टीम को लेकर अपनी राय देनी शुरू कर दी। इसमें सबसे ज्यादा विराट कोहली को किस नंबर पर खेलना चाहिए इसे लेकर लोग अपनी राय दे रहे हैं।  

श्रीकांत की प्लेइंग XI

भारत के पूर्व क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत और इरफान पठान ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिया अपनी अनुमानित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताया है। दोनों ही दिग्गजों ने तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का समर्थन किया है। इसके बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। क्रिकेट से डेढ़ महीने का ब्रेक लेने के बाद, कोहली ने एशिया कप 2022 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में वापसी की, जिसमें उन्होंने छह मैचों में 147.59 की स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए, जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 और हांगकांग-पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी शामिल थी। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले कोहली की फॉर्म में वापसी भारत के लिए अच्छे संकेत हैं। 

श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि, “भारत जहां भी क्रिकेट खेल रही हो, फिर चाहे आप ब्रिस्बेन, मेलबर्न, सिडनी या पर्थ में खेल रहे हों, मेरी प्लेइंग 11 हमेशा फिक्स होती है। उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल और रोहित शर्मा से ओपन विराट कोहली – नंबर तीन, सूर्यकुमार यादव- नंबर चार, हार्दिक पांड्या – नंबर पांच , ऋषभ पंत – छठे नंबर, अश्विन – नंबर सात, चहल- नंबर आठ , भुवनेश्वर कुमार- 9, जसप्रीत बुमराह-10 और हर्षल पटेल- नंबर 11 पर हैं।

इरफान पठान प्लेइंग XI 

श्रीकांत की तुलना में, इरफान पठान की टीम थोड़ी अलग है, उन्होंने टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत के बजाय दिनेश कार्तिक को मौका दिया है। उन्होंने कहा कि, “मेरी राय में, अगर आप पहला मैच खेल रहे हैं, तो आपको एक स्पिनर सहित कुछ अनुभवी गेंदबाजों की आवश्यकता है। इसलिए, मेरी प्लेइंग 11 होगी – रोहित, केएल राहुल, नंबर तीन पर विराट कोहली, नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव, नंबर पांच पर दीपक हुड्डा, नंबर छह पर हार्दिक पांड्या, नंबर सात अपर दिनेश कार्तिक। 

गेंदबाजों को लेकर उन्होंने कहा कि वह बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल करने के लिए जगह बनाना चाहते हैं। “नंबर आठ पर युजवेंद्र चहल होंगे और 9 से 11 तक वह जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार के लिए जा सकते हैं।”

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का स्क्वॉड


रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय प्लेयर

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply