Team India: ‘टीम इंडिया की बड़ी कमजोरी हुई उजागर’, एशिया कप के बाद छिन सकता है वर्ल्ड कप!

[ad_1]

Team India- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER
Team India

Highlights

  • वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की कमजोरी उजागर
  • इस वजह से छिन सकती है ट्रॉफी
  • दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

Team India: एशिया कप 2022 की शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया की नजरें अब अगले महीने से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप पर टिकी हुई हैं। एशिया कप में भारतीय टीम को अपनी कमजोर गेंदबाजी के चलते हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार जसप्रीत बुमराह की वापसी के बाद गेंदबाजी लाइन अप पहले से ज्यादा अच्छा नजर आ रहा है। हालांकि इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की एक बड़ी कमजोरी को उजागर किया है।

जॉनसन ने बताई टीम इंडिया की बड़ी कमजोरी 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचल जॉनसन का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का संयोजन थोड़ा जोखिम भरा है क्योंकि टीम ने उछाल भरी पिचों के लिए कम तेज गेंदबाजों का चयन किया है। अनुभवी मोहम्मद शमी को स्टैंडबाय में रखने के कदम से कुछ विशेषज्ञों आश्चर्यचकित है। भारतीय सेलेक्टर्स ने भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के साथ जसप्रीत बुमराह की अगुआई वाली चौकड़ी पर भरोसा जताया है। बता दें कि इन चारों गेंदबाजों ने पहले भी टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

Team India

Image Source : AP

Team India

टीम इंडिया को हो सकती है मुश्किल

जॉनसन ने ‘लीजेंड्स् लीग क्रिकेट (एलएलसी)’ के इतर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा,  ‘‘अगर आपने टीम में एक ऑलराउंडर (तेज गेंदबाजी), दो स्पिनर और चार तेज गेंदबाज को रखा है तो यह थोड़ा जोखिम भरा है। लेकिन भारत अंतिम 11 में दो तेज गेंदबाजों और एक ऑलराउंडर (हार्दिक पांड्या) और दो स्पिनरों को खेलने पर विचार कर रहा है।’’ बाएं हाथ के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा,  ‘‘ऑस्ट्रेलिया में आपको तीन तेज गेंदबाजों को टीम में रखना ही होगा। पर्थ की परिस्थितियों में चार तेज गेंदबाज रखने पड़ेंगे। मुझे लगता है उन्होंने योजना बनाकर टीम चुनी है लेकिन सिर्फ चार तेज गेंदबाजों के साथ जोखिम भरा हो सकता है।’’

Rohit Sharma

Image Source : PTI

Rohit Sharma

ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान पर बोले जॉनसन

जॉनसन ने इस मौके पर किसी युवा को एकदिवसीय फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाने की मांग की। एरोन फिंच के वनडे से इस्तीफे के बाद टीम की कप्तानी को लेकर बहस छिड़ी है। गेंद से छेड़छाड़ के कारण प्रतिबंध झेल चुके स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने टीम का नेतृत्व करने की इच्छा जताई है लेकिन जॉनसन ने कहा कि दोनों खिलाड़ी अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर है ऐसे में किसी युवा खिलाड़ी को टीम की कमान दी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा,  ‘‘पैट कमिंस (टेस्ट कप्तान) को सभी फॉर्मेट की जिम्मेदारी देने से उनके काम का बोझ काफी बढ़ जाएगा। सेलेक्टर के मन में ग्लेन मैक्सवेल का नाम हो सकता है। अगर आप भविष्य को देखे तो कैमरून ग्रीन भी एक अच्छा विकल्प होगा। एक ऑलराउंडर के रूप में हालांकि उनके लिए पहले से काम का ज्यादा बोझ है। एक और विकल्प ट्रेविस हेड के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वॉर्नर और स्मिथ दोनों को कप्तान नहीं होना चाहिए। वह पहले की तरह अब भी टीम का मार्गदर्शन करना जारी रख सकते हैं। उनके कप्तान बनने से फिर से पुरानी चीजें (गेंद से छेड़छाड़ मुद्दा) पर चर्चा शुरू हो जाएगी।’’

Input- भाषा

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply