अब 16 सितंबर को 75 रुपये में नहीं देख पाएंगे फिल्‍म, रणबीर-आलिया के कारण हुआ प्‍लान चौपट!


‘इत्ती खुशी’ वाला मीम्स आपने देखा है? इसका जिक्र इसलिए कर रहे हैं क्योंकि कुछ दिन पहले जब पता चला था कि 16 सितंबर को सिनेमाघरों की टिकट सिर्फ 75 रुपये होगी तो हाल वैसा ही हो गया था। लेकिन अब इस खुशी को नजर लग गई। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया यानी MAI ने पहले ये ऐलान किया था कि नेशनल सिनेमा डे के मौके पर ऐसा किया गया है। लेकिन अब उन्होंने ये तारीख आगे बढ़ा दी है। ऐसे में सभी की प्लानिंग धरी की धरी रह गई है।

दरअसल, MAI (Multiplex Association of India) ने कहा था कि तमाम सिनेमाघरों में 16 सितंबर को मूवी टिकट 75 रुपये की मिलेगी। अमूमन मेट्रो सिटीज में ये रेट 150 से 200 रुपये के बीच होती है। ऐसे में तो लोगों का प्लान बनाना लाजमी था। उन्होंने सस्ते में मूवी देखने की पूरी तैयारी कर ली थी लेकिन उनको अब जोर का झटका लग गया है। ‘बॉलीवुड हंगामा’ की रिपोर्ट के मुताबिक, MAI ने ये तारीख शिफ्ट करके पूरे एक हफ्ते आगे बढ़ा दी है। अब आप कम दाम में फिल्म 23 सितंबर, शुक्रवार के दिन देख पाएंगे।

Brahmastra: बायकॉट कैंपेन के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर चमक रही ‘ब्रह्मास्त्र’, बॉलीवुड में हुई अच्छे दिनों की वापसी?
नेशनल सिनेमा डे का सेलिब्रेशन आगे बढ़ा
अब ऐसा करने के पीछे क्या कारण है, इस पर सोर्सेज का कहना है- रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ अभी अच्छा परफॉर्म कर रही है। सोमवार को भी इसने अच्छा कलेक्शन किया। ऐसे में ये उम्मीद लगाई जा रही है कि दूसरे वीकेंड पर भी इस मूवी की भयंकर कमाई हो सकती है। डिज्नी ने इस मूवी को रिलीज किया है। उसने मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन से गुजारिश की है कि वह इस सेलिब्रेशन को अगले हफ्ते के लिए बढ़ा दें।

इन 10 बॉलीवुड फिल्मों का तगड़ा बजट था 200 करोड़ के पार लेकिन 4 ने कर दिया बंटाधार, ‘ब्रह्मास्त्र’ का राम मालिक
इसलिए आगे बढ़ाई गई 75 रुपये टिकट वाली डेट
सूत्रों का कहना है कि MAI और मल्टीप्लेक्स टीम को इस बात में वजन लगा क्योंकि Brahmastra का बजट ज्यादा है। उसे हिट होने के लिए रोजाना ज्यादा कलेक्शन करना होगा। ऐसे में अगर 75 रुपये वाली टिकट बीच में आ गई तो इससे फिल्म का घाटा हो सकता है। वैसे भी ये फिल्म मल्टीप्लेक्स के लिए भी फायदेमंद साबित हो रही है। क्योंकि अभी तक अधिकतर फिल्मों को कम दर्शक ही मिले हैं। बताया ये भी जा रहा है कि फिल्म की टिकट बढ़ाने के बावजूद दर्शक इसे देखने थिएटर्स आ रहे हैं।

National Cinema Day: 16 सितंबर को देश में कहीं भी फिल्म देखने जाएंगे तो होगा बड़ा फायदा, जानिए क्या है खास
इन सिनेमाघरों में मिलेगा 75 रुपये का टिकट
बता दें कि ये 75 रुपये वाला ऑफर MAI की तरफ से PVR, Inox, सिनेपॉलिस, कार्निवाल, मिराज, सिटी प्राइड, एशिन, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, Wave, M2K, डिलाइट समेत अन्य में लागू होगा। MAI का कहना है कि यह सिनेमाघरों के दोबारा सफलतापूर्वक खुलने का सेलिब्रेशन है। साथ ही उन लोगों को शुक्रिया कहने का तरीका है, जिन्होंने ऐसा करने में अपना योगदान दिया। साथी ही सिनेमाप्रेमियों के लिए ये एक तरीके से न्यौता भी जो अभी तक थिएटर्स नहीं जा सके हैं।



Source link

Leave a Reply