एमएस धोनी पर आरोप लगाने वाले ईश्वर पांडे अब दिखेंगे लीजेंड्स लीग में, गौतम गंभीर की टीम से खेलते आएंगे नजर

[ad_1]

वर्ल्ड जायंट्स और इंडियन महाराजा के बीच शुक्रवार को खेले जा रहे चैरिटी मैच के साथ लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन का आगाज हो चुका है। इस सीजन वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और क्रिस गेल सहित 90 पूर्व क्रिकेटर्स शामिल है, जो शुक्रवार को ‘चैरिटी’ मैच के साथ ईडन गार्डन्स में शुरू होने वाले ‘लीजेंड्स लीग क्रिकेट में हिस्सा लेंगे।

कई खिलाड़ियों ने इस लीग में हिस्सा लेने से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। इस लिस्ट में ईश्वर पांडे का नाम भी शामिल है, लेकिन उन्होंने संन्यास के ऐलान के बाद अपने करियर को लेकर धोनी पर बड़ा आरोप लगाया था। ईश्वर पांडे का मानना है कि अगर एमएस धोनी ने उनको एक मौका दिया होता तो वे देश के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे।   

ईश्वर पांडे जल्द ही लीजेंड्स लीग क्रिकेट में गौतम गंभीर की अगुवाई वाली इंडिया कैपिटल्स से खेलते हुए नजर आएंगे। इंडिया कैपिटल्स ने इंस्टाग्राम के जरिए इसकी पुष्टि की है। 

सोमवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट का ऐलान करने वाले 33 वर्षीय ईश्वर पांडे ने आईपीएल के 25 मैचों में 18 विकेट लिए, जबकि 75 फर्स्ट क्लास मैचों में 263 विकेट चटकाए। इसी के दम पर उनको 2014 में न्यूजीलैंड के दौरे पर टेस्ट टीम में जगह मिली थी। उस समय टीम के कप्तान एमएस धोनी थे, लेकिन ईश्वर पांडे को मौका नहीं मिला था। इसी को लेकर पांडे ने खुलासा किया कि अगर धोनी ने उन पर थोड़ा और विश्वास दिखाया होता और संभवत: उन्हें कुछ मौके दिए होते, तो उनका करियर कुछ अलग होता। 

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में इन 5 स्टार खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, टिम डेविड बनेंगे भारत के लिए

सहवाग गुजरात जायंट्स टीम की अगुवाई करेंगे जो, शनिवार को लीग के शुरुआती मैच में गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी। चार टीमों के टूर्नामेंट में हरभजन सिंह मणिपाल टाइगर्स की कप्तानी करेंगे जबकि इरफान पठान भीलवाड़ा किंग्स का नेतृत्व करेंगे। लीग में सभी अंपायर महिलाएं होंगी। टूर्नामेंट का पहला सत्र इस साल की शुरुआत में मस्कट में आयोजित किया गया था।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply