पार्टनर से हो गया है ब्रेकअप तो यहां मिटेगी तन्हाई, ये Apps दिलाएंगे सच्चा जीवनसाथी!

[ad_1]

नई दिल्ली। आजकल का जमाना डिजिटल हो चला है। एंड्रॉइड और iOS काफी पर ऐसी ऐप्स हैं जो आपको एक से बढ़कर एक सर्विस उपलब्ध कराती हैं और लगभग सारा डिजिटल काम घर बैठे ही हो जाता है। Dating Apps के बारे में तो आपको पता ही होगा। प्ले स्टोर पर कुछ डेटिंग ऐप्स हैं जो आपको अपना पार्टनर खोजने या दोस्त बनाने में मदद करती हैं। Tinder हो गया Bumble, आपको हर जगह एक दोस्त या फिर पार्टनर भी मिल सकता है। बस खोजने की देर होती है। यहां हम आपको कुछ ऐसी ही Dating Apps की जानकारी दे रहे हैं जो आपको एक सच्चा जीवनसाथी ढूंढने में मदद कर सकती हैं।

Tinder:
यह ऐप एंड्रॉइड और आईओएस पर उपलब्ध हैं। यह बेहद ही लोकप्रिय है। यहां पर लोगों की फोटो और शॉर्ट प्रोफाइल होती है। आप अपनी एक सिंपल प्रोफाइल बना सकते हैं। अगर आपको किसी की प्रोफाइल पसंद है, तो फोटो को राइट स्वाइप कर सकते हैं। वरना आप लेफ्ट साइड स्वाइप कर सकते हैं। अगर आप दोनों राइट साइड स्वाइप करते हैं तो आप उसे मैसेज भी भेज सकते हैं। अगर आप Plus या Gold मेंबरशिप लेते हैं तो आपको अनलिमिटेड लाइक्स और रिवाइंड फीचर मिलेगा।

2. Bumble: यह भी एंड्रॉइड और आईओएस पर उपलब्ध है। यह ऐप आपको नए दोस्त बनाने में मदद कर सकती है। इसके जरिए आप अपना नया सर्कल भी बना सकते हैं। इसमें एक BFF फीचर भी दिया गया है। Bumble Boost अपग्रेड भी मौजूद हैं जिसमें कुछ शुल्क देकार आप इस प्रक्रिया को और आसान या फास्ट बना सकते हैं।

3. OkCupid: यह भी एंड्रॉइड और आईओएस पर काम करती है। यह भी एक डेटिंग टूल है। इसमें Flavors सिस्टम जैसा एक फीचर दिया गया है। यह यूजर को Kinky Nerds, Beard Lovers, World Travelers के तौर पर अपना मैच ढूंढने का मौका देता है। OkCupid में मैसेजिंग टूल, पर्सनालिटी क्विज, इंस्टाग्राम इंटीग्रेशन भी दिए गए हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply