पुतिन, गुटेरेस ने फोन पर अनाज निर्यात पर की चर्चा

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने टेलीफोन पर बातचीत के दौरान अनाज निर्यात के मुद्दों पर चर्चा की। इसकी सूचना क्रेमलिन ने एक बयान में दी।

बयान में बुधवार को कहा गया, काला सागर बंदरगाहों से यूक्रेनी अनाज के निर्यात के साथ-साथ रूसी खाद्य और उर्वरकों के निर्यात पर इस्तांबुल पैकेज समझौतों के कार्यान्वयन पर मुख्य जोर दिया गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया, फोन कॉल के दौरान, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने इस मुद्दे को हल करने के लिए अपनी पूर्ण प्रतिबद्धता व्यक्त की और विश्व बाजारों में रूसी कृषि उत्पादों और उर्वरकों की आपूर्ति को आगे बढ़ाने के लिए सभी बाधाओं को दूर करने के लिए सचिवालय और संयुक्त राष्ट्र की विशेष एजेंसियों द्वारा उठाए गए उपायों के बारे में विस्तार से बताया।

बयान के अनुसार, दोनों पक्षों ने 1 सितंबर को अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी की यात्रा के संदर्भ में जापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र के आसपास की स्थिति पर भी चर्चा की।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply