बीएमडब्ल्यू के विनिर्माण संयंत्र लगाने पर पंजाब के मुख्यमंत्री के झूठे दावे से भारतीय राजनयिक खफा



 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और विदेशों में विदेश मंत्रालय के राजनयिक पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा पंजाब में एक नया बीएमडब्ल्यू विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के दावों से परेशान हैं, जिसे बाद प्रमुख ऑटो दिग्गज बीएमडब्ल्यू ने खारिज कर दिया।

मंत्रालय के एक सूत्र के अनुसार, राजनयिकों ने इसे विश्वसनीयता के सवाल के रूप में देखा और कहा कि इस तरह के लंबे दावों से बचा जाना चाहिए, क्योंकि इससे देश और सरकार की विश्वसनीयता को भी चोट पहुंचती है। सूत्र ने कहा कि इससे राजनयिकों को शर्मिदगी उठानी पड़ी है।

मान की जर्मनी यात्रा के दौरान भारतीय राजनयिकों ने एक बैठक की व्यवस्था की थी। हालांकि, उसके बाद उन्होंने घोषणा की कि बीएमडब्ल्यू ने उनके राज्य में एक नया विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने का फैसला किया है।

सरकार की ओर से जारी एक प्रेस बयान में कहा गया है, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के जर्मनी से बड़े निवेश की कोशिशें मंगलवार को फलीभूत हुईं, क्योंकि प्रमुख ऑटो दिग्गज बीएमडब्ल्यू ने राज्य में अपनी ऑटो पार्ट निर्माण इकाई स्थापित करने पर सहमति व्यक्त की।

हालांकि, एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए बीएमडब्ल्यू ग्रुप ने बुधवार को इस तरह की योजना से इनकार किया।

बीएमडब्ल्यू समूह चेन्नई में अपने विनिर्माण संयंत्र, पुणे में एक पुर्जे गोदाम, गुड़गांव-एनसीआर में एक प्रशिक्षण केंद्र और देश के प्रमुख महानगरों में एक अच्छी तरह से विकसित डीलर नेटवर्क के साथ अपने भारतीय परिचालन के लिए प्रतिबद्ध है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के पास पंजाब में अतिरिक्त विनिर्माण परिचालन स्थापित करने की कोई योजना नहीं है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

Leave a Reply