बैंक नहीं दे रहा था पैसा तो बेरूत में लड़की ने अपनाया अजीबोगरीब तरीका, खिलौने वाली बंदूक से डरा कर खाते से निकाले 13,000 डॉलर


बेरूत: लेबनान में बेरूत स्थित एक बैंक की शाखा में कुछ कार्यकर्ताओं के साथ एक महिला बुधवार को खिलौने वाली एक पिस्तौल के साथ पहुंची और बैंक में जमा अपनी राशि में से 13,000 अमरीकी डालर निकलवा लिये। साली हाफ़िज़ ने स्थानीय अल-जदीद टीवी को बताया कि उसे अपनी बहन के कैंसर के इलाज के लिए धनराशि की ज़रूरत है। हाफिज ने कहा कि वह पूर्व में कई बार अपनी धनराशि की मांग करने के लिए बैंक गई थी लेकिन उससे कहा गया कि वह लेबनानी पाउंड में केवल 200 अमरीकी डालर प्रति माह निकाल सकती है। हाफिज ने कहा कि खिलौने वाली पिस्तौल उसके भतीजे की थी।

हाफिज ने टेलीविजन चैनल से एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैंने धनराशि के लिए पहले शाखा प्रबंधक से विनती की थी और मैंने उसे बताया था कि मेरी बहन मर रही है, मेरे पास ज्यादा समय नहीं है। मैं एक ऐसे बिंदु पर पहुंच गई थी जहां मेरे पास खोने के लिए और कुछ नहीं था।’’ लेबनान के नकदी-संकट वाले बैंकों ने 2019 से विदेशी मुद्रा की निकासी पर सख्त सीमाएं लगा दी हैं, जिससे लाखों लोगों की बचत बैंकों में फंस गई है।

साली हाफ़िज़

कार्यकर्ताओं के साथ घुसे बैंक में
हाफ़िज़ और जमाकर्ताओं के एक समूह ‘डिपॉजिटर्स आउटक्राई’ के कार्यकर्ता बीएलओएम बैंक शाखा में आए और सीधे प्रबंधक के कार्यालय में घुस गए। उन्होंने बैंक कर्मचारियों को 12,000 अमरीकी डॉलर और लगभग 1,000 अमरीकी डॉलर के बराबर लेबनानी पाउंड देने के लिए मजबूर किया।
अमेरिका ने इजराइल को लौटाया दुर्लभ सिक्का, 8 करोड़ रुपए है कीमत, जानें क्यों है खास
गुर्दा बेचने का था विचार
हाफिज ने कहा कि उस बैंक में उनकी कुल 20,000 अमेरिकी डॉलर की बचत जमा है। उसने कहा कि वह पहले ही अपना बहुत सारा निजी सामान बेच चुकी है और अपनी 23 वर्षीय बहन के कैंसर के इलाज के लिए अपने गुर्दे बेचने पर विचार कर रही थी।



Source link

Leave a Reply