भारत पर आतंकी हमले करें पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश और मलेशिया के मुसलमान, इस्‍लामिक स्‍टेट की अपील

[ad_1]

लंदन: इस्‍लामिक स्‍टेट (IS) के प्रवक्‍ता की तरफ से एक बयान जारी कर खुलेआम भारत में आतंकी हमलों की अपील मुसलमानों से की गई है। अबु उमर-अल मुजाहिर इस उपनाम वाले प्रवक्‍ता की तरफ से दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया के मुसलमानों से साथ आने की अपील की गई है। इनसे कहा गया है कि वो भारत के खिलाफ हमलों को एकसाथ मिलकर अंजाम दें। मंगलवार को एनक्रिप्‍टेड सोशल मीडिया के जरिए यह बयान जारी किया गया है। मुजाहिर ने कहा है कि इस्‍लामिक स्‍टेट का मकसद भारत में इस्‍लाम की रक्षा करना है जहां पर यह लगातार सरकार की तरफ से हो रहे हमलों का निशाना बन रहा है।

मुसलमानों को बताया डरा हुआ

मुजाहिर ने कहा, ‘डर ने आप सबको खा लिया है और इसलिए अपने धर्म की रक्षा करने में आप सबकी हिम्‍मत खत्‍म हो गई है। साथ ही अब आपके अंदर अपने दुश्‍मन से भी लड़ने की ताकत नहीं बची है।’ मुजाहिर ने अरबी भाषा में 32 मिनट का यह भाषण जारी किया है। इसमें उसने भारत के मुसलमानों को केंद्र में रखा है।

इसके अलावा पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश, फिलीपींस, मलेशिया, इंडोनेशिया और सिंगापुर में रह रहे मुसलमानों को भी संबोधित किया गया है। इससे पहले इस भाषण के कुछ ही मिनट पहले एक वीडियो जारी किया गया था। इसमें आईएस के आतंकी उन कुर्दिश सैनिकों को मारने की बात कह रहे थे जिन्‍हें युद्धबंदी बनाया गया है। जब से यह आतंकी संगठन सामने आया है तब से ही यह कई लोगों को बेदर्दी से मौत के घाट उतार चुका है।डूरंड लाइन से क्रिकेट मैदान तक पाकिस्तानियों को औकात में ला रहे अफगानी, क्या करेंगे बाजवा?
जवाहिरी जैसी बातें
मुजाहिर की स्‍पीच नया उदाहरण है जिसमें भारत के मुसलमानों को देश पर हमले के लिए भड़काया जा रहा है। इससे पहले जुलाई में मारे गए अल-कायदा सरगना अयमान अल-जवाहिरी की तरफ से भी ऐसी ही अपील की गई थी। इस्‍लामिक स्‍टेट ने सत्‍ताधारी भारतीय जनता पार्टी की नेता नुपुर शर्मा को भी ईशनिंदा की वजह से हिंसा का शिकार बनाने की बात कही। साथ ही उसने राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में बड़े पैमाने पर सांप्रदायिक हिंसा की भी धमकी दी है।

आतंकियों की तारीफ
संगठन के खलीफा इब्राहिम अवाद अल-बादरी ने भी भारत को दुश्‍मन देशों की लिस्‍ट में रखा है। साल 2014 में संगठन का यह सबसे भड़कीला भाषण था। इसमें पहली बार उसने भारत का जिक्र किया था। साल 2016 में एक और वीडियो आया था जिसमें कई भारतीय आतंकियों से घर लौटने और आतंक फैलाने की अपील की गई थी।

अल मुजाहिर ने संगठन की उन यूनिट्स की तारीफ की है जिन्‍होंने अबुजा, नाइजीरिया और कांगो की जेल में बंद आतंकियों को छुड़ाने के लिए हमले किए थे। इराक और सीरिया में बड़े पैमाने पर इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकी जेल में बंद हैं। इनमें कई भारतीय भी हैं। मुजाहिर ने अपने भाषण में तालिबान पर भी हमला बोला है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply