यूक्रेन की सेना ने खार्किव ओब्लास्ट में एक और बस्ती को मुक्त कराया : जेलेंस्की

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने खार्किव ओब्लास्ट के शहरी गांव चाकलोव्सके को रूसी आक्रमणकारियों से मुक्त करा लिया है। जेलेंस्की ने कहा: एक और मुक्ति समझौता! प्रिंस रोमन द ग्रेट के नाम पर 14 वीं सेपरेट मैकेनाइज्ड ब्रिगेड के लिए धन्यवाद, यूक्रेन ध्वज चाकलोव्स्के, खार्किव ओब्लास्ट में लौट आया। और हर जगह ऐसा ही होगा। हम हर यूक्रेनी शहर और गांव को कब्जा करने वालों को निकाल देंगे। हमारे सभी नायकों को धन्यवाद!

उक्रेन्स्का प्रावदा ने बताया, राज्य के प्रमुख ने इस बस्ती में यूक्रेनी ध्वज फहराए जाने का एक वीडियो साझा किया। यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने रूस के कब्जे वाले यूक्रेन के क्षेत्रों पर जवाबी कार्रवाई शुरू की है। 8 सितंबर को, यूक्रेनी राष्ट्रपति ने यूक्रेनी सेना द्वारा बालाक्लिया, खार्किव ओब्लास्ट की मुक्ति के बारे में जानकारी की पुष्टि की। 9 सितंबर को, जेलेंस्की ने घोषणा की कि यूक्रेनी रक्षकों ने खार्किव ओब्लास्ट में 30 से अधिक बस्तियों पर नियंत्रण हासिल कर लिया है।10 सितंबर को कुपियांस्क और इजियम की मुक्ति की सूचना मिली थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply