लाइंग-इन-स्टेट परंपरा में ब्रिटेन की महारानी के ताबूत के पास मौजूद रहेंगे आठों पोते-पोतियां, प्रिंस हैरी भी पहनेंगे सैन्य वर्दी

[ad_1]

लंदन : महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) के आठ पोते-पोतियां लंदन में वेस्टमिंस्टर हॉल में उनके ताबूत के पास मौजूद रहेंगे। ताबूत की लाइंग-इन-स्टेट परंपरा के दौरान उपस्थित ये सभी दिवंगत महारानी के प्रति सम्मान व्यक्त करेंगे। केन्सिंग्टन पैलेस ने यह जानकारी दी। प्रिंस ऑफ वेल्स विलियम, उनके छोटे भाई एवं ड्यूक ऑफ ससेक्स प्रिंस हैरी अपने भाई के साथ अपने पिता ‘महाराजा के अनुरोध’ पर पूर्ण सैन्य वर्दी में होंगे।

शाही परिवार के एक गैर-कार्यरत सदस्य के रूप में, ब्रिटिश सेना के पूर्व सैनिक हैरी इस सप्ताह की शुरुआत में दिवंगत महारानी के शाही जुलूस के लिए अपनी सैन्य पोशाक में नहीं थे। अन्य पोते-पोतियां कोट और गहरे रंग की औपचारिक पोशाक में होंगे। पैलेस के अनुसार प्रिंस विलियम ताबूत के सिरहाने और प्रिंस हैरी महारानी के पैरों की तरफ खड़े होंगे। इस मौके पर विलियम के साथ चचेरे भाई-बहन जारा टिंडल और पीटर फिलिप्स मौजूद रहेंगे।

महारानी एलिजाबेथ के ताबूत के करीब खड़ा रॉयल गार्ड बेहोश होकर गिरा, तुरंत बंद किया गया Live, देखें वीडियो
लाइंग-इन-स्टेट परंपरा के तहत राजकीय इमारत में पार्थिव शरीर
प्रिंस एडवर्ड के बच्चे लेडी लुईस और विस्काउंट सेवर्न, ताबूत के बीच के हिस्से के निकट खड़े होंगे। इससे पहले महाराजा चार्ल्स तृतीय अपने तीन भाई-बहनों – द प्रिंसेस रॉयल ऐनी, द ड्यूक ऑफ यॉर्क एंड्रयू, और अर्ल ऑफ वेसेक्स एडवर्ड के साथ शुक्रवार शाम को लाइंग-इन-स्टेट में महारानी के ताबूत के पास मौजूद रहेंगे। लाइंग-इन-स्टेट परंपरा के तहत किसी राष्ट्राध्यक्ष या राष्ट्र प्रमुख के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को राजकीय इमारत में रखा जाता है।

निधन के अगले ही दिन वेल्स को मिला नया प्रिंस
रानी के निधन के अगले दिन अपने पहले टेलीविजन संबोधन में, किंग चार्ल्स ने प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी कैथरीन को वेल्स का नया राजकुमार और राजकुमारी घोषित कर दिया था। नए ओहदे इतनी जल्दी वितरित करके किंग शायद यह दिखाना चाहते हैं महारानी एलिजाबेथ की मृत्यु के बाद बाहरी तौर पर स्थिरता और निरंतरता पर कोई असर नहीं पड़ा है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply