सिकंदराबाद में इलेक्ट्रिक स्कूटर के एक शोरूम में लगी आग, 8 की मौत



डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के सिकंदराबाद में इलेक्ट्रिक स्कूटर के एक शोरूम में अचानक आग लग गई। जिसमें आग इतनी भयावह थी आग में झुलसने से आठ लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक आग की घटना में पांच नए स्कूटर व सर्विसिंग के लिए आए 12 पुराने स्कूटर जल कर खाक हो गए।

डीसीपी, नॉर्थ जोन, चंदना दीप्ति, ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आग लगने वाली इमारत और लॉज के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम के मालिकों और लॉज के मैनेजर के खिलाफ FIR दर्ज़ की गई।

घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया। और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। पीएम ने मृतक परिवार के परिजन को दो लाख और घायलों के  लिए पचास हजार रूपए की राहत राशि देने की घोषणा की।

सोमवार देर रात हुई इस घटना से सबके रोंगटे खड़े कर दिए। आग एक इलेक्ट्रिक बाइक के चार्ज होने के दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से  लगी। हादसे के स्थान पर पहुंचकर तेलंगाना के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली ने घटना के जांच के आदेश दिए। 

शोरूम के ऊपर बने लॉज में आग का धुआं भर गया। जिसमें मौजूद लोगों का धुआं से दम घुटने लगा। लोगों में भगदड़ मच गई और कुछ लोगों ने दूसरे माले से कूदकर जैसे तैसे अपनी जान बचाई। कूदने से कुछ लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ लोग फंसे रह गए जिनकी दम घुटने से मौत हो गई। सूचना मिलते ही दमकर्मियों की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची। बचाव दल से फंसे लोगों को बाहर निकाला। 

हैदराबाद कमिश्नर सीवी आनंद ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि कुछ लोगों ने इमारत से छलांग लगाई और स्थानीय लोगों ने उन्हें बचा लिया। फायर टेंडर ने भी लोगों को बचाया। उन्हें अस्पताल पहुंचा दिया गया है।

 

हालफिलहास सुबह होते होते आग को बुझा लिया गया। 

 

 





Source link

Leave a Reply