हरियाणा के मुख्यमंत्री ने ड्यूटी में लापरवाही पर अतिरिक्त एसएचओ को किया निलंबित

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को जिला शिकायत निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में अतिरिक्त स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ), सब-इंस्पेक्टर (एसआई) सतिंदर को निलंबित कर दिया, जो उस समय सोहना सदर पुलिस में तैनात थे। एसआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर पुलिस लाइन गुरुग्राम स्थानांतरित कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, एसआई प्रधानमंत्री कार्यालय में ग्रुप-डी की नौकरी के नाम पर ठगी से रंगदारी वसूलने के मामले की जांच कर रहे थे। मामले के संबंध में सोहना निवासी अनिल कुमार ने एक मामला दर्ज कराया था जिसमें उसने आरोप लगाया था कि उसने आरोपी व्यक्ति को 3.5 लाख रुपये दिए थे। सोहना पुलिस ने जांच के दौरान इसे आपसी पैसे के लेन-देन का मामला बताते हुए कहा था कि शिकायतकर्ता और आरोपी के बीच पैसे के लेन-देन का कोई सबूत या साधन नहीं है।

पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा नियुक्त उप जिला अटॉर्नी (डीडीए) ने प्रथम ²ष्टया इसे दोनों पक्षों के बीच एक दीवानी मामला माना था। सीएम ने इस मामले में पुलिस को गलत राय देने पर डीडीए के खिलाफ कार्रवाई करने के भी आदेश दिए हैं। पुलिस आयुक्त कार्यालय के डीडीए ने भ्रष्टाचार के मामले को पैसों के लेन-देन का दीवानी मामला बताया था। इसके अलावा बैठक में 19 शिकायतों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा गया, जिसमें से सभी पक्षों को सुनने के बाद 16 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply