चीफ जस्टिस के बेटे हैं श्रीयश ललित, जिन्हें यूपी सरकार ने बनाया अपना वकील

[ad_1]

नई दिल्ली: भारत के चीफ जस्टिस यूयू ललित के बेटे श्रीयश ललित को उत्तर प्रदेश सरकार ने अपना वकील नियुक्त किया है। श्रीयश सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार की ओर से केस की पैरवी करते हुए दिखाई देंगे। शनिवार को योगी सरकार में विशेष सचिव निकुंज मित्तल की ओर से अधिसूचना जारी कर इसकी सूचना दी गई। श्रीयश के अलावा प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में 3 और सरकारी अधिवक्ता नियुक्त किए हैं। खास बात यह है कि श्रीयश की पत्नी रवीना भी पेशे से वकील हैं। इसके अलावा यूयू ललित के परिवार की 4 पीढ़ियां न्यायपालिका से जुड़ी हुई हैं।

यूपी सरकार का आदेश जान लीजिए
योगी सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में 4 सरकारी अधिवक्ता नियुक्त किए हैं। इनमें से एक नाम भारत के चीफ जस्टिस यूयू ललित के बेटे श्रीयश ललित का भी है। श्रीयश के अलावा पूर्व अपर महाधिवक्ता विनोद कांत के पुत्र यशार्थ कांत कनिष्ठ पैनल अधिवक्ता, नमित सक्सेना को एडवोकेट इन रिकॉर्ड, प्रीति गोयल को विशेष पैनल अधिवक्ता नियुक्त किए गए हैं।

यूपी सरकार की ओर से जारी अधिसूचना

यूयू ललित की 4 पीढ़ियां न्यायपालिका से जुड़ीं
आपको जानकर ताज्जुब होगा कि भारत के चीफ जस्टिस यूयू ललित के परिवार की 4 पीढ़ियां न्यायपालिका से संबंध रखती हैं। यूयू ललित के दादा उमेश रंगनाथ ललित सोलापुर में वकील थे। वह आजादी से पहले वहां काम कर रहे थे। चीफ जस्टिस के पिता उमेश ललित भी पेशे से वकील रह चुके हैं। बाद में उनके पिता हाई कोर्ट में न्यायाधीश के रूप में भी काम किया था। चीफ जस्टिस के दो बेटे हैं जिनमें बडे़ बेटे श्रीयश यूपी सरकार की ओर से वकील नियुक्त किए गए हैं। वहीं उनके छोटे बेटे हर्षद अमेरिका में रिसर्च के क्षेत्र में नाम कर रहे हैं। श्रीयश की मां ललिता ललित टीचर के रूप में नोएडा के स्कूल में पोस्टेड हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply