जानकर चौंक जाएगे! एक हफ्ते में 120 घंटे काम करते हैं Elon Musk, Twitter को बनाना चाहते हैं नंबर वन

[ad_1]

नई दिल्ली। टेस्ला के सीईओ Elon Musk के पास अब सिर्फ ट्विटर ही नहीं बल्कि और पांच कंपनियों की कमान हैं। Musk पहले से ही टेस्ला, नुएरालिंक, स्पेसएक्स और उनके कॉस्मेटिक ब्रांड द बोरिंग कंपनी को मैनेज कर रहे थे। अब ट्विटर के बाद वो 5 कंपनियां का नेतृत्व कर रहे हैं। Musk ने खुलासा किया कि ट्विटर ज्वाइन करने के बाद वह अब हफ्ते में 120 घंटे काम करते हैं।

उन्होंने बताया, “मेरे काम का बोझ एक हफ्ते में लगभग 70 से 80 घंटे से बढ़कर शायद 120 हो गया है। मैं उठता हूं, काम करता हूं, सोता हूं, हफ्ते में सात दिन करता हूं।” Musk अभी अपना सारा समय ट्विटर को दे रहे हैं लेकिन उन्होंने कहा कि एक बार ट्विटर सही रास्ते पर आ जाए फिर उसके बाद वो सारा ध्यान टेस्ला और स्पेसएक्स पर लगा देंगे।”

Musk ने ट्विटर ज्वाइन करने के बाद सीईओ पराग अग्रवाल, पॉलिसी और लीगल चीफ विजया गड्डे और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नेल सहगल को निकाल दिया है। जब से एलन मस्क ने कमान संभाली है तब से लेकर अब तक कंपनी की वर्कफोर्स 50 प्रतिशत कम हो गई थी। Musk ने माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप का इस्तेमाल करने के तरीकों में भी महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। उन्होंने ब्लू टिक के लिए शुल्क मांगने समत डायरेक्ट मैसेज पर भी शुल्क लगाने पर विचार किया है।

Musk ने आईओएस यूजर्स के लिए चुनिंदा देशों में ट्विटर वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन रोलआउट किया है। इनमें यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके के यूजर्स शामिल हैं। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि भारत में ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन एक महीने में रोलआउट किया जा सकता है। भारत में ट्विटर सब्सक्रिप्शन प्लान के बारे में बताया गया है कि यह 8 डॉलर प्रतिमहा हो सकता है। हालांकि, अभी तक भारत में सदस्यता शुल्क की डिटेल्स सामने नहीं आई हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply