टीम इंडिया के साथ मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक भी जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया, जसप्रीत बुमराह पर जल्द ही होगा फैसला

[ad_1]

रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण पहला मैच से बाहर हो गए थे, जिसके बाद बीसीसीआई ने बयान जारी करके बताया कि वह पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। वहीं भारत के वर्ल्ड कप स्क्वॉड को लेकर नई रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं। 

जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने को लेकर संशय बरकरार है, ऐसे में उनके रिप्लेसमेंट को लेकर भी बहस जारी है। इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को रेवस्पोर्ट्ज़ से बातचीत में कहा है कि बुमराह की उपलब्धता को लेकर फैसला दो या तीन दिन के अंदर हो सकता है।

सौरव गांगुली ने कहा, ”बुमराह अभी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं, देखते हैं आगे क्या होगा। बुमराह ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं इस पर फैसला दो या तीन में लिया जा सकता है। उनको वर्ल्ड कप से बाहर मत रखो।” 

IND vs SA : टीम इंडिया दूसरे मैच के लिए गुवाहाटी पहुंची, अर्शदीप और चाहर ने केक काट मनाया था जश्न; देखिए

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक के रूप में शुरुआती चरण के लिए बैक-अप के रूप में कम से कम दो अतिरिक्त पेसरों के साथ जा सकती है। हालांकि भारत के वर्ल्ड स्क्वॉड में पहले से ही मोहम्मद शमी और दीपक चाहर बतौर रिजर्व खिलाड़ी मौजूद हैं। 

मोहम्मद शमी की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव है, लेकिन उन्हें अभी रिकवर होने में समय लगेगा। सिराज ने भारत के लिए पिछला टी20 मैच इसी साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जिसके बाद से वह प्लेइंग इलेवन में नहीं शामिल हुए हैं। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा। 15 मैचों में उन्होंने 9 विकेट लिए थे। वहीं तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से सबका ध्यान खींचा था। उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट भी झटके थे। मलिक ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल डेब्यू भी किया था, लेकिन छाप नहीं छोड़ सके थे और तीन मैचों में सिर्फ दो विकेट ले सके थे। 

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply