भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर को स्टीव वॉ ने सिखाए क्रिकेट के गुर, साथ में दिया यह खास तोहफा

[ad_1]

सिडनी: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के साथ क्रिकेट पर लंबी बातचीत की। ऑस्ट्रेलिया के आधिकारिक दौरे पर आए जयशंकर ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) का दौरा किया। ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे वॉ ने जयशंकर को एतिहासिक एससीजी का दौरा कराया और दोनों ने खेल के बारे में भी बात की। वॉ का भारत के साथ मजबूत जुड़ाव है। जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘क्रिकेट भारत और ऑस्ट्रेलिया को जोड़ने वाले वाली कई चीजों में से एक है। एससीजी का दौरा करने और एक महान खिलाड़ी स्टीव वॉ से मिलने के लिए समय निकाला।’

विदेश मंत्री ने महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का जिक्र करते हुए कहा, ‘क्रिकेट और भारत के लिए उनकी भावनाओं की सराहना करता हूं। विशेष रूप से तेंदुलकर के साथ उन्हें अपने अनुभव याद किए।’

कप्तान के तौर पर भारत में टेस्ट श्रृंखला जीतने में नाकाम रहे वॉ को देश में उनके धर्मार्थ कार्यों के लिए भी जाना जाता है। जयशंकर पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के एक हफ्ते के लंबे दौरे पर भारत से रवाना हुए थे।

ऑस्ट्रेलिया के सफलतम खिलाड़ियों में से एक स्टीव वॉ

स्टीव वॉ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के महानतम कप्तानों में से एक रहे हैं। उन्होंने साल 1985 में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू किया था। 19 साल के अपने लंबे करियर में वह अपने देश के लिए 168 टेस्ट और 325 वनडे मैचों में मैदान पर उतरे।

टेस्ट क्रिकेट में स्टीव वॉ के नाम 51.06 की औसत से 10927 रन दर्ज है। इस फॉर्मेट में उन्होंने 32 शतक और 50 शतक लगाए। इसके अलावा उनका सर्वोच्च स्कोर 200 रन का रहा। वहीं वनडे में उन्होंने 32.90 की औसत से 7269 रन बनाए। इस फॉर्मेट में उनके नाम 45 अर्धशतक और तीन शतक भी दर्ज हैं।

T20 WC 2022: टीम इंडिया की बढ़ सकती है चिंता, वापसी के लिए तैयार है पाकिस्तान का यह ‘खूंखार’ गेंदबाज
Sachin Tendulkar: हनुमान बने सचिन तेंदुलकर, सूर्य को निगलने की कोशिश कर रहे थे क्रिकेट के भगवान

[ad_2]

Source link

Leave a Reply