मां ने सनस्क्रीन भेजी है लेकिन मैं नहीं लगाता, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल ने खोले राज

[ad_1]

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अभी कर्नाटक में हैं। यह यात्रा पिछले 17 दिनों से कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों से गुजर चुकी है। इस दौरान राहुल गांधी यात्रा में शामिल होने वाले युवाओं और पार्टी कार्यकर्ताओं से लगातार बातचीत कर रहे हैं। राहुल गांधी युवाओं से यात्रा के दौरान उनके अनुभवों को सुन रहे हैं। इसके साथ ही अपने अनुभव भी शेयर कर रहे हैं। ऐसी ही एक बातचीत में राहुल गांधी ने यात्रा में धूप का जिक्र किया। इस पर एक युवा ने पूछा कि आप कौन सी सनस्क्रीन लगाते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मैं कोई सनस्क्रीन नहीं लगाता। राहुल गांधी ने कहा कि मां ने भेजी है पर मैं यूज नहीं कहता। राहुल के इस जवाब पर वहां मौजूद युवा ठहाका लगाते हुए हंसते हैं।

यात्रा के दौरान कल्चर, गांव और कस्बों का अनुभव
यात्रा में शामिल युवाओं ने राहुल से बातचीत में कहा कि यह हमारे लिए नया अनुभव है। एक युवा ने कहा कि शुरू में थोड़ी दिक्कतें हुईं। पैरों में छाले पड़े। इस पर राहुल गांधी ने वहां बैठे युवाओं से पूछा कि सबके छाले पड़े। इस वहां मौजूद एक लड़की ने कहा कि उनके छाले नहीं पड़े। राहुल गांधी ने युवाओं से यात्रा के दौरान बेस्ट मोमेंट पूछा। इसके जवाब में वहां मौजूद एक लड़की ने कहा कि जब उन्हें भारत यात्री बनाया गया, यह उनके लिए बेस्ट मोमेंट था। एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि यात्रा के दौरान एक कल्चर दिख रहा, गांव दिख रहे हैं, छोटे कस्बे भी दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग 14-15 किलोमीटर रोज चल रहे हैं, चायवाले से लेकर अन्य लोगों से मिल रहे हैं लेकिन कैंप में आने के बाद थकान का अहसास नहीं होता।

थकान की बात पर राहुल ने ली चुटकी
जब एक व्यक्ति ने यात्रा के बाद थकान नहीं होने की बात कही तो इस पर राहुल गांधी ने चुटकी ली। राहुल गांधी ने कहा कि यदि थकना है तो थका सकते हैं। चलने की स्पीड बढ़ा सकते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि लोगों की बात सुनकर उसपर अमल करने से अधिक जरूरी है कि सामने वाले को देखकर प्यार व्यक्त करना। राहुल गांधी ने कहा कि यदि मैं लोगों के साथ प्यार जता रहा हूं तो उसमें इंटेंशन तो साफ दिख रहा है।

Rahul Gandhi: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पानी की टंकी पर चढ़ गए राहुल गांधी, लहराया तिरंगा, देखें वीडियो
यात्रा शुरू करने से पहले का रूटीन
राहुल गांधी ने कहा कि यात्रा शुरू करने से पहले वह सुबह एक्सरसाइज करते हैं। इसके बाद मम्मी, बहन और दोस्तो से बात भी होती है। राहुल ने कहा कि वह अधिक से अधिक सुबह 6.30 बजे चलना शुरू कर देते हैं। यदि वह यात्रा के दौरान धीरे चलते हैं तो वह 11 बजे से 12 बजे तक चलने से ब्रेक लेते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि यदि हम तेज चलते हैं तो निर्धारित समय तक अधिक गर्मी का सामना नहीं करना पड़ता है। इस बातचीत के बाद ही सनस्क्रीन का जिक्र हुआ।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply