मार्केट में नहीं मिलेंगे iPhone! नए फोन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, आखिर क्या है वजह

[ad_1]

नई दिल्ली। अगर आप नया आईफोन खरीदने जा रहे हैं तो आज की खबर आपके लिए बेहद ही जरूरी है। Apple ने कहा है कि कोविड प्रतिबंध के बीच चीन में दुनिया की सबसे बड़ी iPhone फैक्ट्री में प्रोडक्शन को टैम्प्ररी प्रभावित किया है। साथ ही यह चेतावनी देते हुए कहा है कि यूजर्स को अब नई डिवाइसेज के लिए इंतजार करना होगा। Apple की मुख्य सबकॉन्ट्रैक्टर ने अपने सबसे बड़े कारखाने को बंद कर दिया। यह इसलिए किया गया है क्योंकि Zhengzhou शहर में पिछले महीने वायरस में ज्यादा वृद्धि देखने को मिली थी।

इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा है कि इस साल उसकी चौथी तिमाही की कमाई कोरोनावायरस लॉकडाउन से प्रभावित होगी। पिछले हफ्ते इस वायरस से घबराए हुए सैकड़ों श्रमिक साइड से पैदल ही भाग खड़े हुए। बताया जा रहा है कि इससे पहले यहां पर चिकित्सा को लेकर कुछ कमी रिपोर्ट की गई थी। एक खबर के अनुसार, जिन लोगों को बुखार आया है उनको दवा मिली है या फिर नहीं, इसकी जानकारी नहीं है। कंपनी ने यह भी बताया कि कोविड -19 प्रतिबंधों ने चीन के झेंग्झौ में स्थित प्राइमरी आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स असेंबली फैसिलिटी को अस्थायी रूप से प्रभावित किया है। यह फैसिलिटी वर्तमान में काफी कम क्षमता के साथ काम करेगी।

जहां Apple के प्रोडक्ट्स की मांग बढ़ती जा रही है, ऐसे में यूजर्स को काफी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स शिपमेंट की उम्मीद कम ही की जा रही है। ग्राहकों को इन फोन्स के लिए काफी इंतजार करना पड़ सकता है। फॉक्सकॉन चीन का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का इम्प्लॉयर है जिसके देशभर में लगभग 30 कारखानों और रिसर्च इंटीट्यूट्स में दस लाख से ज्यादा लोग काम करते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, लगभग सभी आईफोन का उत्पादन झेंग्झौ में हो रहा है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply