Asian Wrestling Championship: भारतीय रेसलर Ravi Kumar Dahiya ने लगातार जीता तीसरा गोल्ड मेडल | News & Features Network

[ad_1]

Asian Wrestling Championship: भारतीय पहलवान Ravi Kumar Dahiya  ने मंगोलिया में चल रही एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है. उन्होंने फ्री स्टाइल कुश्ती के 57 किलो भार वर्ग के फाइनल में कजाकिस्तान के कल्जन रखत को 12-2 से हराते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. यह उनका एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप में लगातार तीसरा गोल्ड मेडल है. कोई भी भारतीय फ्री स्टाइल रेसलर आज तक ऐसा नहीं कर पाया है.

 टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले बजरंग पूनिया 65 किलो भार वर्ग के फाइनल में इरान के रहमान मौसा से 1-2 से हार गए. वहीं, गौरव बलियान (79 किलो) गोल्ड मेडल के लिए उतरेंगे. वहीं सत्यव्रत कादियान (97 किलो) और नवीन (70 किलो) ब्रॉन्ज मेडल के लिए जोर आजमाइश करेंगे.

इस साल फरवरी में डैन कोलोव इवेंट में रजत पदक जीतने के बाद, रवि का इस सीजन का यह दूसरा फाइनल था. सोनीपत के नाहरी गांव के रहने वाले रवि ने फाइनल तक का सफऱ तय करने में अपना शारीरिक दमखम और रणनीतिक तौर पर अपनी श्रेष्ठता साबित की.

उन्होंने जापान के रिकुतो अराई (वीएसयू) को मात दी और फाइनल से पहले मंगोलिया के रेसलर पर 12-5 के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की. रवि ने 2020 में दिल्ली और फिर पिछले साल अल्माटी में हुई एशियन चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था.

Courtesy: This article is extracted with thanks & zero benefits from:

Source link

[ad_2]

Source link

Leave a Reply