Duleep Trophy: पृथ्वी शॉ के शानदार शतक से वेस्टर्न जोन को मिली बड़ी लीड, फाइनल का मिल सकता है टिकट

[ad_1]

Prithvi Shaw- India TV Hindi News
Image Source : GETTY
Prithvi Shaw

Highlights

  • दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में वेस्टर्न जोन को मिली बड़ी लीड
  • पृथ्वी शॉ ने जड़ा शानदार शतक
  • वेस्टर्न जोन ने सेंट्रल जोन पर बनाई 259 रन की बढ़त

Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में वेस्टर्न जोन ने मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। मुकाबले के दूसरे दिन इसने सेंट्रल जोन पर 259 रन की लीड ले ली। वेस्टर्न जोन को इस पोजीशन में पहुंचाने में टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बड़ा योगदान रहा। शॉ ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 96 गेंदों पर 104 रन की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 11 चौकों के साथ तीन छक्के शामिल थे।

 पहली पारी के आधार पर वेस्टर्न जोन को मिली 129 की लीड

पहले दिन की शुरुआत में पश्चिम क्षेत्र ने दूसरे दिन नौ विकेट पर 252 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन टीम इसमें पांच रन ही जोड़ सकी। राहुल त्रिपाठी ने 67 रन बनाए। उनका विकेट तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी ने लिया। इसके साथ ही वेस्टर्न जोन की पहली पारी 257 रन पर खत्म हो गई।

जवाब में उतरे सेंट्ल जोन को 128 रन पर सिमट गई। अनुभवी उनादकट ने 24 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए जबकि स्पिनर तनुष कोटियान ने भी इसके बाद तीन खिलाड़ियों को आउट किया जिसमें कर्ण शर्मा का विकेट भी शामिल था। पहली पारी के आधार पर वेस्टर्न जोन को 129 रन की बढ़त मिली। फिर शॉ ने शानदार पारी से इस मुकाबले पर वेस्टर्न जोन की मजबूत पकड़ को तय कर दिया।  

वेस्टर्न जोन को 259 रन की मजबूत बढ़त 

पश्चिम क्षेत्र ने स्टंप्स तक दूसरी पारी में तीन विकेट गंवाकर 130 रन बना लिए थे। नॉर्थ ईस्ट की कमजोर टीम के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में शतक जड़ने के बाद पृथ्वी शॉ ने मध्य क्षेत्र के आक्रमण की धज्जियां उड़ा दीं। इसके बाद शॉ ने मर्जी के मुताबिक शॉट लगाते हुए रन की रफ्तार को काफी बढ़ा दिया। इसके बावजूद पश्चिम क्षेत्र ने बहुत कम अंतराल पर तीन विकेट गंवा दिए जिसमें यशस्वी जायसवाल और कप्तान अजिंक्य रहाणे का विकेट शामिल रहा। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टर्न जोन 259 रन की मजबूत बढ़त बना चुकी थी।

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply