Harmanpreet Kaur: इंग्लैंड को करारी शिकस्त देने के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने गिनाई जीत की वजहें, लिस्ट में कोई प्लेयर नहीं शामिल


Image Source : AP
Indian Women Cricket team

Highlights

  • भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टी20 मैच में हराया
  • स्मृति मंधाना ने 53 गेंदों पर खेली 79 रन की नाबाद पारी
  • जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने पूरी टीम को पहनाया जीत का सेहरा

Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला टीम ने सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना की जोरदार पारी की बदौलत भारत ने इस मैच को एकतरफा मुकाबले में अपने नाम किया। लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जीत के बाद उनका जिक्र नहीं किया। भारत को सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद भी कप्तान हरमनप्रीत ने किसी खिलाड़ी को दोषी करार नहीं दिया था। उन्होंने हार का ठीकरा गीले मैदान पर फोड़ा था और अब जीतने के बाद उन्होंने किसी खिलाड़ी को नहीं बल्कि पूरी टीम को शाबाशी दी।    

खिलाड़ी नहीं टीम ने दिलाई जीत

कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना ​​है कि आत्मविश्वास और एनालिटिकल अप्रोच ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में आठ विकेट की जीत मिली और भारत ने3 मैच की सीरीज 1-1 से बराबरी हासिल की। पहले मैच में निराशाजनक हार के बाद भारत ने वापसी करते हुए हौंसले को बुलंद करने वाली जीत हासिल की।

हरनमप्रीत ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं बेहद खुश हूं, हमने अच्छा खेल दिखाया। हर कोई आज जीतने की उम्मीद कर रहा था, यही वह चीज है जिससे मैं खुश हूं। हमारे पास सभी बल्लेबाजों के लिए योजनाएं हैं लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि हम उन्हें लागू करें।

फील्डिंग डिपार्टमेंट का जीत में अहम योगदान

कप्तान हरमनप्रीत ने किसी इंडिविजुअल प्लेयर के बारे में कुछ भी नहीं कहा लेकिन उन्होंने टीम के फील्डिंग डिपार्टमेंट की खुलकर तारीफ की। उन्होंने बताया की फील्डर्स ने मैदान पर अपने प्रदर्शन से बॉलर्स को खूब किया।

उन्होंने कहा, ‘‘हम एक फील्डिंग टीम के रूप में सुधार कर रहे हैं। राधा ने जिस तरह से फील्डिंग की, वह पिछले मैच में चोटिल हो गई थी। मैं आज उसके प्रयास से खुश हूं।”

बल्लेबाजी के सही अप्रोच से मिली जीत

भारतीय महिला टीम ने 143 रन के लक्ष्य को 20 बॉल बाकी रहते हासिल कर लिया था। जीत के वक्त ओपनर स्मृति मंधाना 53 गेंदो पर 79 और कप्तान हरमनप्रीत 22 गेंदों पर 29 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थीं। मंधाना और उनके साथ पार्टनरशिप का जिक्र होने पर हरमन ने अपनी बात को कुछ यूं रखा।

“जब भी हम (स्वयं और स्मृति) एक साथ बल्लेबाजी करते हैं तो हमारे पास आत्मविश्वास होता है, हम एनालिसिस कर सकते हैं कि क्या रुख अपनाना है, लेफ्ट राइट बैटिंग का कॉम्बिनेशन हमारे लिए पॉजिटिव होता है। मैं खुश हूं कि मैं जीत में योगदान दे सकी।’’

 

भारत ने चेस्टरलीस्ट्रीट में खेले गए पहले मैच को 9 विकेट से गंवाया था जबकि दूसरे में उसने 8 विकेट से जीत दर्ज करके हिसाब बराबर कर लिया। ऐसे में अब सभी की नजरें ब्रिस्टल में गुरुवार को होने वाले सीरीज के निर्णायक मुकाबले पर टिकी होना लाजिमी है।

Latest Cricket News





Source link