Ind vs Aus 2nd Test LIVE: स्पिन के आगे ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, गंवाया सातवां विकेट


Ind vs Aus 2nd Test Day 3 LIVE: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला जा रहा है। इस मैच में आज यानी रविवार 19 फरवरी को तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। इस दिन को मूविंग डे कहा जाता है, क्योंकि मैच का तीसरा दिन बहुत दिलचस्प होता है। इस मुकाबले में भी ऐसा ही कुछ दिल्ली की जनता को देखने को मिलेगा।  

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट खोकर 12 ओवर में 61 रन बनाए। ट्रेविस हेड (39) और मार्नस लाबुशेन (16) ने आगे खेलना शुरू किया। हालांकि, 43 रन के स्कोर पर ट्रेविस हेड आउट हो गए। स्टीव स्मिथ को जल्द ही अश्विन ने चलता किया। लाबुशेन 35 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन ने मैट रेनशॉ को lbw आउट किया। पीटर हैंड्सकॉम्ब बिना खाता खोले आउट हुए। कमिंस भी खाता नहीं खोल सके। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन के पहले सत्र के लाइव अपडेट्स:

AUS 95/7 (23.2 ओवर)

10:28 पूर्वाह्न – रविंद्र जडेजा ने भारत को सातवीं सफलता दिलाने का काम किया। उन्होंने विपक्षी टीम के कप्तान को पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। अब वे हैट्रिक पर हैं। 

10:26 पूर्वाह्न – भारत को छठी सफलता रविंद्र जडेजा ने दिलाई। उन्होंने पीटर हैंड्सकॉम्ब को शून्य पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। ऑस्ट्रेलिया की टीम स्पिन के फेर में फंस गई है। 

10:24 पूर्वाह्न – ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका आर अश्विन ने दिया, जिन्होंने मैट रेन शॉ को 2 रन के निजी स्कोर पर lbw आउट कर दिया। उनकी ये इस पारी की तीसरी सफलता थी, जबकि मैच में उनका ये छठा विकेट था। 

10:14 पूर्वाह्न – रविंद्र जडेजा ने मार्नस लाबुशेन को क्लीन बोल्ड कर दिया। वे 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे और इस तरह ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में चौथा झटका लगा। 

9:59 पूर्वाह्न – आर अश्विन ने भारत को दिन की दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने स्टीव स्मिथ को lbw आउट किया, जो ऑस्ट्रेलिया के तीसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उन्होंने 9 रन बनाए। 

9:52 पूर्वाह्न – स्पिनर आर अश्विन ने 17वें ओवर में एक मौका बनाया, लेकिन गेंद ऑफ स्टंप के बाहर पिच हुई। इस तरह रिव्यू खराब रहा। मार्नस लाबुशेन का विकेट भारत को मिल सकता था। 

9:42 पूर्वाह्न – भारत ने दोनों छोर से स्पिन से गेंदबाजी कराई। एक तरफ से अश्विन और दूसरे छोर से रविंद्र जडेजा ने स्मिथ और लाबुशेन के लिए गेंदबाजी की। 

9:33 पूर्वाह्न – भारत को दिन की पहली सफलता आर अश्विन ने दिन के पहले ही ओवर में दिलाई, जब उन्होंने 43 रन के निजी स्कोर पर ट्रेविस हेड को केस भरत के हाथों कैच आउट कराया। स्टीव स्मिथ अब लाबुशेन के साथ देने आए हैं। 

सुबह के 09:30 – तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। आर अश्विन ने दिन का पहला ओवर किया।

भारत को दूसरे दिन एक सफलता रविंद्र जडेजा ने दिलाई थी, जब उन्होंने उस्मान ख्वाजा को 6 रन के निजी स्कोर पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराया था। बता दें कि कंगारू टीम को पहली पारी के आधार पर एक रन की बढ़त मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहली पारी में 263 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारत की टीम 262 रन पर ढेर हो गई थी। आज इस मैच की तस्वीर साफ हो जाएगी कि कौन सी टीम इस मुकाबले में आगे रहेगी। अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को आज समेटने में कामयाब होता है तो मैच में भारत आगे होगा। अगर ऐसा नहीं होता है को कंगारू टीम मैच में दबदबा बनाने में सफल होगी। 



Source link