IND vs BAN: एडिलेड में भारत ने फिर दिया बांग्लादेश को 2016 वाला जख्म, हार के बाद छलका कप्तान शाकिब का दर्द

[ad_1]

एडिलेड: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन काफी दुखी नजर आए। मैच के बाद हताश बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने कहा कि उन्हें छोटे प्रारूप में इस तरह की परिस्थितियों में खेलने का कम अनुभव है जिसके कारण उन्हें हार मिली। इससे पहले बेंगलुरु में 2016 के विश्वकप में भी बांग्लादेश की टीम जीत के करीब पहुंचने पर हार गई थी। बांग्लादेश की टीम आज बारिश के आने तक अच्छी स्थिति में दिख रही थी लेकिन आखिर में उसे डकवर्थ लुईस पद्धति से पांच रन से हार का सामना करना पड़ा।

शाकिब ने मैच के बाद कहा, ‘हमने बहुत अधिक करीबी मैच नहीं खेले हैं और इसलिए हम नहीं जानते कि इस तरह के मैचों को कैसे जीता जाता है। हमारे सामने पहले 185 और बाद में 151 रन का लक्ष्य था जिन्हें हासिल किया जा सकता था। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम जीत दर्ज नहीं कर पाए।’

बेबाक टिप्पणी करने वाले बांग्लादेशी कप्तान ने कहा की भावनाओं और अनुभव की कमी का संयोजन उनकी हार का कारण बना। उन्होंने कहा, ‘यह भावनाओं और अनुभव की कमी का संयोजन था। मैं नौ ओवर में 85 रन के बारे में सोच रहा था। भुवनेश्वर कुमार ने अपना स्पेल पूरा कर लिया था। हमने बहुत अधिक करीबी मैच नहीं खेले हैं और इसलिए नहीं जानते हैं कि इस तरह के मैचों को कैसे जीता जाता है।’

बारिश के कारण लक्ष्य को किया गया छोटा

भारत के खिलाफ मैच में बांग्लादेशी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था। मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के खेल में 184 रन का स्कोक खड़ा किया। टीम इंडिया के द्वारा दिए गए इस लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश के लिए लिटन ने दास ने धमाकेदार शुरुआत की। पावर प्ले में ही उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर भारतीय गेंदबाजों को परेशान कर दिया।

हालांकि इसके बाद बारिशस के कारण खेल को रोकना पड़ा। खेल जब दोबारा शुरू हुआ तो लक्ष्य को संशोधित कर 16 ओवर में 151 रन कर दिया गया। ऐसे में जो बांग्लादेशी टीम बारिश के पहले मजबूत स्थिति में दिख रही थी और वह मैच के आखिरी में 5 रन से पिछड़ गई।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply