India A: ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का अगला हार्दिक पांड्या! सेलेक्टर्स ने मौका देकर मचाई सनसनी


Image Source : AP
Hardik Pandya

Highlights

  • सेलेक्टर्स को मिला नया हार्दिक पांड्या
  • इंडिया ए टीम में मिला मौका
  • संजू सैमसन बने टीम के कप्तान

India A: हार्दिक पांड्या का नाम मौजूदा समय में दुनिया के सबसे घातक ऑलराउंडर्स में आता है। हार्दिक बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी मैच को पलटने के लिए जाने जाते हैं। हार्दिक ने हाल ही में आईपीएल 2022 की ट्रॉफी एक कप्तान के तौर पर जीती है और उस दौरान उन्होंने दिखा दिया कि वो एक कप्तान के तौर पर भी कितने सफल हैं। हार्दिक जैसा घातक ऑलराउंडर अभी तक टीम को नहीं मिल पाया है। लेकिन अब सेलेक्टर्स को हार्दिक जैसा ही एक दूसरा युवा खिलाड़ी मिल चुका है जो आने वाले समय में उनके जैसा कमाल कर सकता है। 

हार्दिक जैसा ऑलराउंडर बनेगा ये खिलाड़ी!  

युवा ऑलराउंडर राज अंगद बावा को 22 सितंबर से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के लिए संजू सैमसन की अगुवाई वाली भारत ए टीम में शामिल किया गया है। सीरीज के अगले दो मैच 25 और 27 सितंबर को खेले जाएंगे। तीनों मैचों की मेजबानी चेन्नई करेगा। दलीप ट्रॉफी में बल्ले से दमदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी साव को टीम में शामिल किया है जिसमें भारतीय टीम के जिम्बाब्वे दौरे पर गए ज्यादातर खिलाड़ी शामिल है। 

Raj Bawa

Image Source : PTI

Raj Bawa

अंडर-19 वर्ल्ड कप में किया था कमाल

भारत को अंडर-19 विश्व कप चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बावा मध्यम गति के तेज गेंदबाज और बाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। उन्होंने चंडीगढ़ के लिए सिर्फ दो रणजी मैच खेले है लेकिन समझा जाता है कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति हार्दिक पांड्या के लिए विकल्प तैयार करना चाहती है। पांड्या को चोटिल होने से बचाने के लिए उनके  कार्यभार प्रबंधन पर ध्यान देना पड़ रहा है। शिवम दुबे और विजय शंकर जैसे ऑलराउंडर्स को इस बीच आजमाया गया लेकिन वे अंतरराष्ट्रीय स्तर खुद पर को साबित करने में विफल रहे। ऐसे में सेलेक्टर तेज गेंदबाजी ऑलराउंड खिलाड़ियों का एक पूल बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

Hardik Pandya

Image Source : AP

Hardik Pandya

भारत के पास ऑलराउंडर्स की कमी

भारत के पास  स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के कई विकल्प हैं, लेकिन निचले मध्य क्रम वाले अच्छी बल्लेबाजी के साथ तेज गेंदबाजी करने वालों की संख्या काफी कम है। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ सीरीज में सेलेक्टर्स को बावा की क्षमता का आकलन करने का मौका मिलेगा।

भारत ए टीम:

पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शारदुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगद बावा।

Input- भाषा

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply